scriptपहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ा खामियाजा, मोइन अली टीम से बाहर | Moeen Ali out of England cricket team from Lords Test | Patrika News

पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ा खामियाजा, मोइन अली टीम से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2019 12:16:17 pm

Submitted by:

Mazkoor

Moeen Ali पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे और गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था।

Moeen Ali

लंदन : इंग्लैंड ( England cricket team ) ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए दिग्गज स्पिन आलराउंडर मोइन अली ( Moeen Ali ) को टीम में जगह नहीं दी है। ऑस्ट्रेलिया ( Australia cricket team ) के खिलाफ पांच टेस्ट की एशेज सीरीज का दूसरे मैच 14 अगस्त से खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट के लिए घोषित 12 सदस्यीय टीम में मोइन अली की जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच को शामिल किया गया है। मोइन अली ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रन देकर मात्र तीन विकेट लिए थे। इसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। लीच ने अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं।

जोफ्रा आर्चर को भी मिली जगह

इस टीम में जोफ्रा आर्चर को भी जगह मिली है। इस बात की पूरी उम्मीद है कि चोट के कारण इंग्लैंड के दिग्गज टेस्ट तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ओली स्टोन के चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो जाने के कारण उन्हें अंतिम एकादश में शामिल कर लिया जाएगा।

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

फर्ग्यूसन ने कहा- एक्स फैक्टर हो सकते हैं मोइन अली

मोइन अली हालांकि लार्ड्स टेस्ट से बाहर हो गए हैं, लेकिन टीम का चयन होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैलम फर्ग्यूसन का मानना है कि एशेज सीरीज में वह एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। उन्होंने अली के बर्मिंघम की नाकामी पर कहा कि दोनों पारियों में स्पिनर नाथन लियोन के खिलाफ आउट होने का असर शायद मोइन के आत्मविश्वास पर पड़ा होगा। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अनुमान लगा रहे हैं कि जिस तरह नाथन ने आखिरी दिन गेंदबाजी की और विकेट लिए उससे मोइन ने आत्मविश्वास खो दिया होगा।

मोइन करेंगे वापसी

काउंटी क्लब वॉरसेस्टरशायर में मोइन अली के साथ खेलने वाले फर्ग्यूसन ने कहा कि सही है कि हाल में उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं, लेकिन उनका दोस्त और साथी खिलाड़ी होने के नाते, उन्हें अब भी विश्वास है कि वह वापसी करेंगे। सीरीज में इंग्लैंड का एक्स फैक्टर बनने की उनमें काबिलियत है।

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की

कप्तान रूट ने भी किया था समर्थन

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 251 रन से हार के बाद इंग्लिश टेस्ट कप्तान जोए रूट ने मोइन अली का समर्थन करते हुए कहा था कि वह मुश्किल समय में मजबूत वापसी करते हैं।

दूसरे टेस्ट के इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम :

जोए रूट (कप्तान),जोफ्रा आर्चर, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, जोए डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो