scriptएमसीए ने अंडर-16 के कप्‍तान पर अनुचित व्‍यवहार के लिए लगाया 3 साल का बैन, हो रही है आलोचना | mumbai u 16 skipper musheer khan ban on his behavior | Patrika News

एमसीए ने अंडर-16 के कप्‍तान पर अनुचित व्‍यवहार के लिए लगाया 3 साल का बैन, हो रही है आलोचना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2019 09:18:57 pm

Submitted by:

Mazkoor

साथी प्‍लेयर्स ने मैदान से बाहर आपत्तिजनक बर्ताव करने की शिकायत की थी।

kl rahul

एमसीए ने अंडर-16 के कप्‍तान पर अनुचित व्‍यवहार के लिए लगाया 3 साल का बैन, हो रही है आलोचना

मुंबई : हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को करण जौहर के शो कॉफी विद करण में महिलाओं के बारे में विवादित बयान देने के कारण जांच बैठा कर उसकी रिपोर्ट आने तक निलंबित करने के फैसले को जहां लोग कठोर कदम बता रहे हैं, वहीं मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने एक ऐसा कदम उठाया है, जो निश्चित रूप से कठोर है। उसने अनुचित व्‍यवहार के लिए अंडर-16 के एक खिलाड़ी पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

दोषी पाए जाने पर सुनाया फैसला
एमसीए ने अंडर-16 टीम के कप्तान मुशीर खान पर उनके गलत व्यवहार के लिए बेहद सख्त कार्रवाई करते हुए उन पर 3 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। मिली रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की मैनेजिंग कमेटी ने मुशीर पर अनुचित व्‍यवहार का आरोप लगने के बाद मामले की पूरी छानबीन की। जांच में उसने पाया कि उस पर लगे आरोप सही हैं। इसके बाद उसने यह कठोर फैसला सुनाने में तनिक भी देर नहीं लगाई।
मुशीर पर अंडर-16 टीम के साथी प्‍लेयर्स ने मुंबई क्रिकेट संघ के सामने आंध्र प्रदेश में दिसंबर में विजय मर्चेन्ट ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के दौरान मैदान से बाहर आपत्तिजनक बर्ताव करने की शिकायत की थी।

हो रही है आलोचना
मुशीर खान पर की गई इतनी सख्‍त कार्रवाई से सभी लोग हैरान है। क्‍योंकि उसकी उम्र मात्र 14 साल है। अधिकतर लोगों का मानना है कि यह फैसला अनुचित है। उनका मानना है कि इस उम्र में एक प्रतिभाशाली प्‍लेयर्स को व्‍यवहार संबंधी समस्‍या आने पर ट्रेनिंग देनी चाहिए, न कि उस पर बैन लगाया जाना चाहिए। अपनी आलोचना से बेफिक्र एमसीए ने कहा कि आपत्तिजनक बर्ताव के चलते मुंबई अंडर-16 के कप्तान मुशीर खान पर तीन साल का प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले से अन्य खिलाड़ियों को सबक मिलेगा। बता दें कि मुशीर खान क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई हैं। सरफराज अंडर-19 टीम में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो