scriptमुरली विजय ने खोला राज बताया कैसे हुए ऑस्ट्रेलिया की उछाल लेती पिचों पर सफल | Murali Vijay Slams 26 Runs In An Over To Bring Up His Century | Patrika News

मुरली विजय ने खोला राज बताया कैसे हुए ऑस्ट्रेलिया की उछाल लेती पिचों पर सफल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2018 06:48:45 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

विजय को इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था और इसी वजह से वह विंडीज के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में टीम से बाहर कर दिए गए थे। लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकदाश के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली है।

murli vijay

मुरली विजय ने खोला राज बताया कैसे हुए ऑस्ट्रेलिया की उछाल लेती पिचों पर सफल

नई दिल्ली । भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा है कि आस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचें उन्हें एक बेहतर बल्लेबाज बनने में मदद करेंगी। विजय ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकदाश के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। विजय को इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था और इसी वजह से वह विंडीज के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में टीम से बाहर कर दिए गए थे।

अपने प्रदर्शन से खुश हैं विजय-
आस्ट्रेलियाई दौरे पर एक बार फिर उन्हें टीम में चुना गया और तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने 16 चौके तथा पांच छक्कों की मदद से बेहतरीन पारी खेली। विजय ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अभ्यास मैच में कुछ बाउंड्री मार सका, यह अच्छी बात है। मेरे हिस्से में जो मौके आए मैंने उन्हें अच्छे से भुनाया। मैं जानता था कि मेरे पास मौका है इसलिए मैं सकारात्मक सोच के साथ गया था। मैं अपने खेल और फिटनेस पर काम कर रहा हूं। उम्मीद है कि सीरीज में अच्छा योगदान दे पाऊंगा।” विजय ने दूसरे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की। राहुल ने इस मैच में 62 रनों की पारी खेली। इससे टीम प्रबंधन को एक तरह से आसानी हुई है क्योंकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद सालमी जोड़ी को लेकर टीम की चिंता बढ़ गई थी। ऐसी स्थिति में इन दोनों का रन करना टीम के लिए अच्छी खबर है।

टीम के लिए अच्छा करने पर फोकस-
विजय ने कहा, “मैं तैयार हूं (काउंटी क्रिकेट, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टूर मैच खेलने के लिए)। मैं बस जाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और टीम के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं। मेरी हमेशा से यही सोच रही है और इस बार मैं कोई अलग सोच के साथ नहीं आया हूं। “विजय ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं और 2014 में आस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्होंने जो फॉर्म दिखाई थी उसे एक बार फिर दोहराना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं बैकफुट पर खेलना पसंद करता हूं इसलिए आस्ट्रेलिया की स्थिति मेरे खेल को भाती हैं। आपको आस्ट्रेलिया में उछाल मिलता है इसलिए आप अपने शॉट खेल सकते हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो