scriptनेपाल के साथ-साथ इन तीन टीमों को मिली सौगात, आईसीसी ने वनडे रैंकिंग में किया शामिल | Nepal, Netherlands, Scotland and UAE added to the ICC ODI ranking | Patrika News

नेपाल के साथ-साथ इन तीन टीमों को मिली सौगात, आईसीसी ने वनडे रैंकिंग में किया शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2018 06:43:49 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आज नेपाल के साथ-साथ तीन अौर देशों को वनडे रैंकिंग में शमिल कर लिया है।

NEPAL

नेपाल के साथ-साथ इन तीन टीमों को मिली सौगात, आईसीसी ने वनडे रैंकिंग में किया शामिल

नई दिल्ली। नेपाल, स्कॉटलैंड, सुंयु्क्त अरब अमीरात और नीदरलैंड्स की क्रिेकेट टीम को आज एक बड़ी उपलब्धि मिली। इंटरनेशनल क्रिेकेट बोर्ड ने इन चारों टीमों को वन डे रैंकिंग में शामिल कर लिया है। आईसीसी की ओर से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इन चार टीमों को रैंकिंग में शामिल कर लिया गया है। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने कहा कि अब ये नई टीमें अब जो द्विपक्षीय वनडे मैच खेलेंगे उन्हें रेटिंग गणना में शामिल किया जाएगा।

नीदरलैंड्स ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन-
नीदरलैंड्स ने पिछले साल आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीतकर वनडे दर्जा और 13 टीमों के वनडे लीग में जगह बनाई है। वहीं स्कॉटलैंड, नेपाल और यूएई ने आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर 2018 में एसोसिएट देशों में शीर्ष तीन में रहते हुए वनडे का दर्जा हासिल किया था।

इस पोजिशन पर है चारों टीमें-
आईसीसी की ताजा रैंकिग में स्कॉटलैंड को 28 अंकों के साथ 13वीं रैंकिंग दी गई है। वह 12वें स्थान पर काबिज आयरलैंड से दस अंक पीछे है। यूएई के 18 अंक हैं और वह 14वें स्थान पर हैं। वहीं नीदरलैंड के 13 रेटिंग अंक हैं। नीदरलैंड और नेपाल को इस तालिका में जगह बनाने के लिये अभी चार मैच और खेलने की जरूरत है।

इंग्लैंड पहले नंबर पर कायम-
इन चार टीमों के अलावा इंग्लैंड 125 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है। वहीं भारत दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे और विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। बता दें कि वन डे रैंकिंग में शामिल होने का मतलब है कि इन चारों टीमों के प्रदर्शन को आईसीसी लगातार अपनी नजर में बनाए रखेगी।

नेपाल के संदीप पा चुके है अंतर्राष्ट्रीय ख्याति-

यहां आपको बता दें कि नेपाल की टीम बेशक आज वन डे रैंकिंग में शामिल हुई है। लेकिन उससे पहले ही नेपाल क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर संदीप लामिचाने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति पा चुके है। संदीप को हाल ही में विश्व एकादश की टीम में शामिल किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो