scriptगेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया | New Zealand beat Sri Lanka with the strong performance by bowlers | Patrika News
क्रिकेट

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया

दो टेस्ट मैचों की सीरीज एक-एक से बराबरी पर खत्म।
1 सितम्बर से शुरू होगी तीन टी-20 मैचों की सीरीज।

Aug 26, 2019 / 06:01 pm

Manoj Sharma Sports

new_zealand_beat_sri_lanka_in_test_1.jpg

कोलंबो। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन श्रीलंका को हार के लिए विवश कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पारी और 65 रनों के विशाल अंतर से मात दी।

न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (154) और बी.जे वाटलिंग (नाबाद 105) की दमदार पारियों के दम पर अपनी पहली पारी छह विकेट पर 431 रनों पर घोषित कर 187 रनों की बढ़त ले ली।

मेजबान टीम इस बढ़त को उतार भी नहीं पाई और अपनी दूसरी पारी में 122 रनों पर ढेर हो गई और मैच पारी के अंतर से गंवा बैठी। श्रीलंका ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे।

आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने अपनी पारी घोषित की थी और श्रीलंका के पास इस मैच को ड्रॉ कराने का बेहतरीन मौका था, लेकिन खराब बल्लेबाजी ने उसे हार के लिए मजबूर कर दिया।

निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। उनके अलावा सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (21), कुशल मेंडिस (20), सुरंगा लकमल (14) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

किवी टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविले ने दो-दो विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम को एक विकेट मिला।

दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 382 रनों के साथ की थी। कोलिन डी ग्रांडहोम (83) अपने निजी स्कोर में मात्र दो रनों का इजाफा कर आउट हो गए। वाटलिंग के शतक के बाद कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने पारी घोषित कर दी। वाटलिंग ने 226 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे।

इसके बाद कीवी गेंदबाज मेजबान टीम के विकेट लगातार अंतराल पर लेते रहे। पहले सत्र की समाप्ति तक श्रीलंका ने 33 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। दूसरे सत्र में हालांकि कीवी गेंदबाज सिर्फ दो विकेट ही ले पाए, लेकिन दिन के आखिरी सत्र में मेहमान टीम ने श्रीलंका के बाकी के तीनों विकेट खो जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

Home / Sports / Cricket News / गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो