सिर्फ 14 गेंद में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को किया ऑलआउट, दूसरे टेस्ट में 423 रन से की जीत दर्ज

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम को 423 रनों से हरा दिया। इस जीत के आधार पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

By:

Published: 30 Dec 2018, 01:16 PM IST

नई दिल्ली । न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम को 423 रनों से हरा दिया। इस जीत के आधार पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था। मेजबान टीम के लिए यह रनों के आधार पर किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे बड़ी जीत है। इसके अलावा, टेस्ट इतिहास में एक टीम के खिलाफ यह आठवीं सबसे बड़ी जीत है। इस सूची में इंग्लैंड पहले स्थान पर है। उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1928 में ब्रिस्बेन में 675 रनों से जीत हासिल की थी।

585 रनों पर घोषित कर दी थी पारी-
न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 585 रनों पर घोषित कर दी थी। टीम के लिए टॉम लाथम (176) और हैनरी निकोल्स (नाबाद 162) ने सबसे अधिक रन बनाए। इस पारी के आधार पर न्यूजीलैंड की ओर से श्रीलंका को 659 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर पाई और उसकी दूसरी पारी 236 रनों पर समाप्त हो गई। इस पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल (56) और कुसल मेंडिस (67) की ओर से लगाए गए अर्धशतक जाया गए और टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। न्यूजीलैंड के लिए श्रीलंका की दूसरी पारी में नील वेगनर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं ट्रैंट बोल्ट को तीन और टिम साउथी को दो सफलताएं हासिल हुई।

एंजेलो मैथ्यूज चोटिल हुए बाहर-
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज चोटिल हैं और वह न्यूजीलैंड दौरे पर आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। मैथ्यूज चोट के कारण चार सप्ताह के लिए क्रिकेट जगत से बाहर हो गए हैं। वह अगले साल की शुरुआत में होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे में भी टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।रिपोर्ट के अनुसार, क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच के दौरान मैथ्यूज को चोट लगी थी। उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से लौटना पड़ा था। श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल ने कहा, "मैथ्यूज की चोट का स्कैन हुआ और उन्हें पैर की मांस-पेशियों में ग्रेड-2 स्तर पर दर्द की शिकायत है। फीजियोथेरेपिस्ट का कहना है कि इस कारण वह चार सप्ताह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं।"आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी और इसका पहला मैच 24 जनवरी से खेला जाएगा। दूसरा मैच एक फरवरी से खेला जाएगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned