दोबारा कप्तानी करना चाहते है स्टीव स्मिथ, कोच जस्टिन लैंगर ने कर दिया मना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ एक बार फिर टीम की कमान संभालना चाहते हैं।
टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि अभी कप्तानी के लिए जगह खाली नहीं है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 31 Mar 2021, 10:44 AM IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बीते कुछ दिनों से लगातार कप्तानी का मुद्दा हावी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक बार फिर टीम की कमान संभालना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ऐसा चाहता है और अगर यह टीम के लिए बेस्ट है, तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। टीम के अंदर खांचे से उनकी बात को बल मिलता नहीं दिख रहा है। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने साफ कह दिया है कि अभी कप्तानी के लिए जगह खाली नहीं है।

स्टीव स्मिथ ने जताई कप्तानी की ख्वाहिश
एक इंटरव्यू में स्टीव स्मिथ ने राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की ख्वाहिश जाहिर की है। दिग्गज बल्लेबाज ने कहा है कि अगर उन्हें फिर से मौका मिलता है तो वो ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना पसंद करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि अगर मुझे यह मौका मिलता है तो यह बेहतर होगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तब भी कोई बात नहीं है। मैंने टेस्ट कप्तान टिम पेन और लिमिटेड ओवर कप्तान आरोन फिंच को हमेशा सपोर्ट किया है।

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

कोच ने तोड़ दिया अरमान
स्टीव स्मिथ कप्तान बनने के अरमान कोच जस्टिन लैंगर ने तोड़ दिया है। लैंगर ने कहा कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम में कप्तानी की जगह खाली नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार लैंगर ने कहा कि उनके पास दो शानदार कप्तान हैं और दो बड़े टूर्नामेंट्स एशेज सीरीज और टी20 विश्व कप आ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारा भविष्य अच्छा लग रहा है। मीडिया में उठ रही बातों को छोड़कर कप्तानी की जगह अभी खाली नहीं है।

2018 में गंवाई थी कप्तानी
आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल का बैन झेलना पड़ा था। इसकी वजह से उन्हें अपनी कप्तानी भी गंवानी पड़ी थी। स्मिथ ने वर्ल्ड कप 2019 से ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की थी। उसके तुरंत बाद इंग्लैंड में हुई एशेज सीरीज से टेस्ट टीम में लौटे थे। इस सीरीज में स्मिथ ने शानदान प्रदर्शन करते हुए रनों का अंबार लगा दिया था।

 

 

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned