scriptOMA vs NAM: नामीबिया और ओमान का मुकाबला हुआ रोमांचक, अब सुपर ओवर में आएगा नतीजा | oma vs nam t20 world cup 2024 3rd match highlights super over | Patrika News
क्रिकेट

OMA vs NAM: नामीबिया और ओमान का मुकाबला हुआ रोमांचक, अब सुपर ओवर में आएगा नतीजा

OMA vs NAM: T20 World Cup 2024 का तीसरा मुकाबले सोमवार सुबह ग्रुप बी में ओमान और नामीबिया के बीच खेला गया। ये मुकाबला बराबरी पर छूटा है अब नतीजा सुपर ओवर से आएगा।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 09:31 am

lokesh verma

OMA vs NAM
OMA vs NAM Highlights: T20 World CUP 2024 के पहले दो मुकाबलों में जहां मेजबान अमेरिका और वेस्‍टइंडीज ने जीत से आगाज किया है। वहीं, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का तीसरा मुकाबला सोमवार सुबह ग्रुप बी में ओमान और नामीबिया के बीच खेला गया। बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल में खेले गए इस मुकाबले में नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला किया और ओमान की टीम को ओमान की टीम को 19.4 ओवर में महज 109 रन पर समेट दिया। इसके बाद नामीबिया भी 109 रन ही बना सकी। ये मुकाबला बराबरी पर छूटा है अब नतीजा सुपर ओवर से आएगा।

रुबेन ने झटके चार विकेट

केंसिंग्टन ओवल में पिच को देखते हुए नामीबिया के कप्‍तान गेरहार्ड इरास्मस ने टॉस जीतकर पहले ओमान को बल्‍लेबाजी को न्‍योता दिया। उनके इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और ओमान की पूरी टीम को 19.4 ओवर सिर्फ 109 रन पर ढेर कर दिया। ओमान के लिए खालिद कैल ने 29 गेंदों पर एक चौके और एक छक्‍के की मदद से 34 रन की पारी खेली तो जीशान मकसूद ने 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन की पारी खेली। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 20 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। वहीं, नामीबिया के लिए रुबेन ट्रम्पेलमैन ने चार विकेट और डेविड विसे ने तीन विकेट चटकाए।

नामीबिया को भी मिली खराब शुरुआत

ओमान के 110 रन के मामूली लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नामीबिया की शुरुआत भी बेहद खराब रही। नामीबिया को शून्‍य के स्‍कोर पर सलामी बल्‍लेबाज माइकल वैन लिंगेन के रूप में पहला झटका लगा। माइकल को बिलाल खान ने शून्‍य पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद निकोलस डेविन ने जान फ्राइलिंक के साथ पारी को संभाला। 

नियमित अंतराल पर गिरते रहे विकेट

इसके बाद अकीब इलियास ने डेविन (24) को नदीम के हाथों कैच आउट कराकर नामीबिया को 42 के स्‍कोर पर दूसरा झटका दिया। अयान खान ने नामीबिया के कप्‍तान गेरहार्ड (13) को मकसूद के हाथों कैच कराते हुए 73 के स्‍कोर पर तीसरा झटका दिया। इसके बाद नामीबिया को चौथा झटका 96 के स्‍कोर पर जेजे स्मित (8) के रूप में लगा।

आखिरी ओवर का रोमांच

नामीबिया को आखिरी ओवर में 5 रन की दरकार थी। ओमान की ओर से आखिरी ओवर मेहरान खान लेकर आए और पहली ही गेंद पर जान फ्राइलिंक को अपना शिकार बना लिया। जान 48 गेंद पर 45 रन की पारी खेली, लेकिन वह अर्धशतक से चूक गए। दूसरी गेंद खाली निकली तो तीसरी गेंद पर मेहरान ने जेन ग्रीन (0) को एलबीडब्‍ल्‍यू कर मैच में जान डाल दी। चौथी गेंद पर एक रन आया और पांचवीं गेंद पर 2 रन आए। आखिरी गेंद पर नामीबिया को 2 रन की दरकार थी, लेकिन बाई का एक रन ही मिल सका और मैच बराबरी पर पहुंच गया। अब मैच का फैसला सुपर ओवर से होगा। 

Hindi News/ Sports / Cricket News / OMA vs NAM: नामीबिया और ओमान का मुकाबला हुआ रोमांचक, अब सुपर ओवर में आएगा नतीजा

ट्रेंडिंग वीडियो