scriptOMAN vs SCO Pitch Report: ओमान के खिलाफ स्कॉटलैंड को मिली जीत तो इंग्लैंड पहले राउंड से हो जाएगी बाहर, जानें पिच का हाल | oman vs sco pitch report Sir Vivian Richards Stadium Antigua scotland set to qualify for super 8 in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

OMAN vs SCO Pitch Report: ओमान के खिलाफ स्कॉटलैंड को मिली जीत तो इंग्लैंड पहले राउंड से हो जाएगी बाहर, जानें पिच का हाल

Antigua Cricket Stadium Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 20वां मुकाबला आज रात 10.30 बजे से खेला जाएगा। एंटीगुआ में ओमान का सामना स्कॉटलैंड से होगा। इस मैच को भारत में भी लाइव देखा जा सकता है।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 03:18 pm

Vivek Kumar Singh

OMAN vs SCO
OMAN vs SCO Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप बी का रोमांच बढ़ता जा रहा है। पिछले दोनों संस्करण की टीमें इस ग्रुप में शामिल हैं। 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और 2022 की चैंपियन इंग्लैंड ने अब तक 2-2 मुकाबले भी खेल लिए हैं लेकिन दोनों की स्थिति एक दूसरे से अलग है। इस स्थिति में स्कॉटलैंड का भी योगदान है, जिनका पहला मुकाबला इंग्लैंड से बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में उन्होंने नामिबिया को 5 विकेट से हराकर दूसरा स्थान पक्का कर लिया है। अगर आज रात वह ओमान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल कर लेती है तो वह सुपर 8 में अपना स्थान पक्का कर लेगी।

Antigua Pitch पर होगा मुकाबला

हालांकि आधिकारिक घोषणा इंग्लैंड के आखिरी ग्रुप मैच के बाद ही होगा। इंग्लैंड का नेट रनरेट भी काफी खराब है और ऐसे में उन्हें नामिबिया और ओमान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी। यह तो तब है जब स्कॉटलैंड की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार की उम्मीद की जा रही है। अगर स्कॉटलैंड जीत जाए या बारिश की वजह से मैच रद्द हो जाए तो इंग्लैंड सुपर 8 के पहले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो जाएगी।

Antigua Pitch Report यहां पढ़ें

ओमान और स्कॉटलैंड के बीच का मुकाबला एंटीगुआ में खेला जाएगा। हालांकि एंटीगुआ की पिच गेंदबाजों को खूब रास आती है। यहां बड़ी टीमों के बीच मुकाबले में 160 का स्कोर डिफेंडेबल माना जाता है। वेस्टइंडीज के सबसे बेहतरीन स्टेडियम में से एक सर विवियर रिचर्ड्स स्टेडियम में टॉस का ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। जो टीम ज्यादा बेहतर खेलेगी वह जीत हासिल करेगी। पहली पारी का औसत स्कोर 123 रन है तो दूसरी पारी में 105 रन तक बनते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / OMAN vs SCO Pitch Report: ओमान के खिलाफ स्कॉटलैंड को मिली जीत तो इंग्लैंड पहले राउंड से हो जाएगी बाहर, जानें पिच का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो