scriptस्वच्छता के प्रति दृष्टिकोण जागरूकता और चेतना पैदा करने पिच पर उतरे रैना | Patrika News

स्वच्छता के प्रति दृष्टिकोण जागरूकता और चेतना पैदा करने पिच पर उतरे रैना

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 07:52:30 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

रैना ने लोगों से स्वच्छ और बेहतर भारत के लिए उन्हें समर्थन देने का आग्रह किया है।साथ ही उत्तर प्रदेश में स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए ‘मेरा उत्तर स्वच्छ प्रदेश’ अभियान शुरू किया।

On the occasion of Gandhi Jayanti Suresh Raina bats for clean India

स्वच्छता के प्रति दृष्टिकोण जागरूकता और चेतना पैदा करने पिच पर उतरे रैना

नई दिल्ली।गांधी जयंती के अवसर पर भारत के क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना ने उत्तर प्रदेश में स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए ‘मेरा उत्तर स्वच्छ प्रदेश’ अभियान शुरू किया। एक साल लंबे इस अभियान के माध्यम से रैना ने लोगों से स्वच्छ और बेहतर भारत के लिए उन्हें समर्थन देने का आग्रह किया है।

स्वच्छ भारत मिशन के लिए एम्बेसडर
रैना पहले से ही स्वच्छ भारत मिशन के लिए एम्बेसडर हैं। उनका उद्देश्य राज्य का दौरा करना और युवाओं की स्वच्छता सेना बनाना है। यह सेना दूसरे व्यक्तियों में अपने आसपास स्वच्छता के प्रति दृष्टिकोण को जगाने के लिए जागरूकता और चेतना पैदा करने में मदद करेगी। स्वच्छ भारत के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए रैना इस रचनात्मक पहल में शामिल होकर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं और लोगों से अपने स्वयं के उत्तर प्रदेश को स्वच्छ और बेहतर बनाने की अपील कर रहे हैं।

पत्नी के साथ ग्रेसिया रैना फाउंडेशन की स्थापना की थी
इस अभियान के बारे में रैना ने कहा, “मैं इसे एक्स्ट्रा इनिंग के रूप में मानता हूं। हालांकि इस बार यह अलग है। पिच बड़ी है, चुनौती मुश्किल है और मैं वहां जाकर युवा भारतीयों की एक टीम बनाने जा रहा हूं जो स्वच्छ भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हाथ मिलाएंगे।”रैना स्वच्छता, मातृ और शिशु स्वास्थ्य जैसे अन्य सामाजिक मुद्दों के प्रति अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं। 2017 में रैना ने अपनी पत्नी प्रियंका चौधरी रैना के साथ ग्रेसिया रैना फाउंडेशन की स्थापना की थी जो महिलाओं और बच्चों को ओपीडी ऑन व्हील्स प्रोग्राम के माध्यम से मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल प्रदान कर रहा है और किशोरावस्था व मातृत्व स्वास्थ्य पर जागरूकता कार्यशालाएं आयोजित कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो