scriptPAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ शान मसूद संभालेंगे पाकिस्तान की कमान, जानें बाबर के लिए चयनकर्ताओं ने क्या लिया फैसला | pak vs ban test series 2024 pakistan retained shan masood as test captain babar azam in hold for white ball cricket | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ शान मसूद संभालेंगे पाकिस्तान की कमान, जानें बाबर के लिए चयनकर्ताओं ने क्या लिया फैसला

Pakistan vs Bangladesh: 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कमान शान मसूद संभालेंगे।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 04:58 pm

Vivek Kumar Singh

Babar Azam
PAK vs BAN Test Series 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम (Babar Azam) सबसे निशाने पर हैं। 21 अगस्त से शुरू होने वाली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके खेलने पर सस्पेंस बरकरार है। आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। हालांकि एक सीरीज के बाद और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उन्हें फिर से वनडे और टी20 टीम की कमान सौंप दी गई लेकिन बाबर ने फिर से निराश किया।
अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम 21 अगस्त से क्रिकेट के मैदान पर उतरेगी। पाकिस्तान के अपने घर में बांग्लादेश के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले कई पाकिस्तानी दिग्गजों का मानना है कि बाबर को कप्तानी देना तो दूर वह टीम में जगह बनाने लायक भी नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में भी कुछ ऐसा ही दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शान मसूद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम की अगुवाई करेंगे लेकिन बाबर आजम खेलेंगे या नहीं, इस पर अभी विचार होना बाकी है।

बांग्लादेश के पहली जीत का इंतजार

बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 21 अगस्त से 25 अगस्त के बीच रावलपिंडी में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट कराची के नेशनल पार्क में 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच होगा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर है तो बांग्लादेश की टीम 9वें स्थान पर मौजूद है। दोनों टीमें 13 मैच खेल चुकी हैं और 12 बार पाकिस्तान को जीत मिली है तो 1 बार मैच बराबरी पर समाप्त हुआ है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ शान मसूद संभालेंगे पाकिस्तान की कमान, जानें बाबर के लिए चयनकर्ताओं ने क्या लिया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो