पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज क्षेत्ररक्षण को लेकर खफा, शोएब गेंदबाजी से निराश

पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज क्षेत्ररक्षण को लेकर खफा, शोएब गेंदबाजी से निराश

Mazkoor Alam | Publish: May, 18 2019 04:03:35 PM (IST) क्रिकेट

  • पाकिस्तान इंग्लैंड से सीरीज में 3-0 से पीछे है
  • वह बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पा रही है
  • शोएब अख्तर ने टीम की गेंदबाजी पर जताई चिंता

नॉटिघम : पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज इंग्लैंड में खेल रही है। खेले गए चार मैचों में से एक मैच बारिश में धुल गया और बाकी के तीन मैच हारकर पाकिस्तानी टीम सीरीज में 3-0 से पीछे है और वह सीरीज हार चुकी है। पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद इस हार के लिए स्तरहीन क्षेत्ररक्षण और खराब गेंदबाजी को जिम्मेदार मानते हैं। वह जल्द से जल्द टीम की फील्डिंग में सुधार चाहते हैं। कुछ ऐसा ही मानना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी है।

चौथे मैच में हार के बाद कही ये बात

चौथे एकदिवसीय मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 341 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था। लेकिन पाक टीम की खराब गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के कारण इस मैच को भी इंग्लैंड ने जीत लिया। इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पाक कप्तान ने कहा कि हमने बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग अच्छी नहीं रही। अगर हम कैच पकड़ लेते तो नतीजा कुछ और होता। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन हमारी फील्डिंग का स्तर ऊंचा नहीं है और विश्व कप काफी करीब है।

गेंदबाजी भी अच्छी नहीं रही

सरफराज ने कहा कि हमने गेंदबाजी के दौरान उनके गेंदबाजों ने कई यॉर्कर भी मिस किए। हालांकि गेंदबाजी का बचाव करते हुए उन्होंने यह भी कहा मोहम्मद हसनैन अपना चौथा मैच खेल रहे हैं। वक्त के साथ वह अभी बहुत कुछ सीखेंगे।
इसके अलावा पाकिस्तान की चिंता का कारण यह भी है कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे उनके सलामी बल्लेबाज इमामुल हक चोटिल हो गए हैं। उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सरफराज ने कहा कि उम्मीद है कि वह ठीक होंगे, उनकी कोहनी में चोट लगी है।

गेंदबाजी पर शोएब अख्तर ने भी जताई निराशा

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी ट्विटर पर पाकिस्तान की गेंदबाजी को लेकर निराशा जाहिर की। चौथे मैच की समाप्ति के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि पाकिस्तान एक बार फिर 300 से अधिक का लक्ष्य को बचा नहीं पाई। गेंदबाजी से फिर निराशा हुई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned