scriptविराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात पर भड़के पाक दिग्गज, बोले- उसके बिना भारत… | pakistani ex cricketer mohammed irfan angry at talk of dropping virat kohli from t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात पर भड़के पाक दिग्गज, बोले- उसके बिना भारत…

विराट कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया से बाहर करने की बात को लेकर पाकिस्‍तान के पूर्व पेसर मोहम्‍मद इरफान भड़क उठे हैं। उन्‍होंने कहा कि ये सवाल उठाने वाले गली क्रिकेट खेलते हैं। विराट कोहली अनिवार्य सदस्‍य हैं, उनके बिना आप टीम नहीं बना सकते।

Mar 13, 2024 / 12:17 pm

lokesh verma

virat_kohli.jpg
विराट कोहली को लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि उन्‍हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है। चयनकर्ता और टीम प्रबंधन विराट कोहली के खेल को वेस्टइंडीज और अमेरिका की पिचों के अनुकूल नहीं मानते। वहां का स्लो विकेट होगा और कोहली वहां रन नहीं बना पाएंगे। इसके साथ ही कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के बाद सिर्फ दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से बाहर करने की बात सुन भड़क उठे हैं। उन्‍होंने कहा कि कोहली की आलोचना करने वाले गली क्रिकेट खेलते हैं।

दरअसल, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ इस साल की शुरुआत में टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेले थे। इस सीरीज के दो मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। ऐसे में चयनकर्ता कोहली का टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वॉड से पत्‍ता काट सकते हैं। हालांकि अभी कोहली के पास एक बड़ा मौका है, वह आईपीएल 2024 में जबरदस्‍त प्रदर्शन कर सेलेक्‍टर्स का मुंह बंद कर सकते हैं। वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय स्‍क्‍वॉड की घोषणा अप्रैल के अंतिम सप्‍ताह या मई के पहले सप्‍ताह में की जानी है।

‘आप कोहली के बिना टीम नहीं बना सकते’

पाकिस्‍तान के पूर्व पेसर मोहम्मद इरफान साफ शब्‍दों में कहा है कि विराट कोहली भारतीय टी20 विश्व कप स्‍क्‍वॉड के अनिवार्य सदस्य हैं। उन्‍होंने कहा कि आप विराट कोहली के बिना टीम नहीं बना सकते हैं। इस दौरान उन्‍होंने विराट कोहली जमकर प्रशंसा की और कहा कि उनमें मैच जिताने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें

जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, बोले- कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था…



‘कोहली हमेशा परिस्थितियों के हिसाब से खेलते हैं’

इरफान ने आगे कहा कि हमने पिछले साल वर्ल्‍ड कप में देखा था कि कोहली ने अपने दम पर भारतीय टीम को 3-4 मैच जिताए थे। उन्‍होंने टी20 वर्ल्ड कप से कोहली को बाहर रखने पर कहा कि ये सवाल उठाने वाले गली क्रिकेट से ताल्‍लुक रखते हैं। कोहली हमेशा परिस्थितियों के हिसाब से ही बल्‍लेबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या MI के साथ बहा रहे पसीना, आखिर कहां हैं 5वें टेस्‍ट में चोटिल हुए रोहित शर्मा

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात पर भड़के पाक दिग्गज, बोले- उसके बिना भारत…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो