scriptBCCI के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं PCB चेयरमैन, अगले महीने दुबई में हो सकती है मुलाकात | PCB Chairman Ehsan Mani wants to open talk with BCCI | Patrika News
क्रिकेट

BCCI के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं PCB चेयरमैन, अगले महीने दुबई में हो सकती है मुलाकात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन एहसान मनी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों से बंद पड़ी बातचीत को फिर से शुरू करना चाहते हैं।

नई दिल्लीSep 24, 2018 / 05:37 pm

Prabhanshu Ranjan

pcb

BCCI के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं PCB चेयरमैन, अगले महीने दुबई में हो सकती है मुलाकात

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन एहसान मनी ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ बातचीत शुरू करने की इच्छा जाहिर की है। मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई और पीसीबी दोनों जल्द ही दुबई में एक मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) की सुनवाई के लिए आमने-सामने होंगे। उल्लेखनीय है कि दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन इस समझौते से इनकार करने के लिए पीसीबी ने बीसीसीआई के खिलाफ सात करोड़ अमेरिकी डॉलर के मुआवजे का दावा ठोका था। इस संबंध में आईसीसी की ट्रिब्यूनल एक अक्टूबर से सुनवाई शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें – भारत से मिली दो लगातार हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच का बड़ा बयान

बातचीत के जरिए हल निकालने की कोशिश-
ऐसे में एहसान की कोशिश है कि वह इस सुनवाई से पहले बीसीसीआई के साथ फिर से बातचीत शुरू करें। इस पर एहसान ने कहा कि यह प्रक्रिया अब सुलझने की स्थिति में नहीं है। अब निष्कर्ष पर पहुंचने का अंतिम चरण आ गया है। भविष्य के लिए दोनों बोर्डो को एक सामान्य समाधान खोजना होगा और मैं इस खेल के लिए हर संभव प्रयास की तलाश करूंगा।

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान का यह खतरनाक गेंदबाज 214 गेंद फेंक चुका है बिना विकेट हासिल किए हुए

लंबे समय से नहीं हो रहा है सीरीज-
एहसान ने यह भी कहा कि अगर वह इस विवाद में शामिल होते, तो इसे सुलझाने के लिए हर प्रकार का प्रयास करते। दुर्भाग्य से अब पीसीबी इस स्थिति में है, लेकिन अब भी बोर्ड को आगे बढ़ना होगा। हालांकि, बातचीत के लिए उनके द्वार हमेशा खुले हैं। बताते चले कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विवक्षीय सीरीज नहीं हो रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2007 में खेली गई थी। इसके बाद आंतकी वारदातों में पाकिस्तान का हाथ होने और घुसपैठ की बढ़ती घटनाओं के कारण भारत ने पाकिस्तान के साथ क्रिेकेट संबंध स्थगित कर दिए थे।

Home / Sports / Cricket News / BCCI के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं PCB चेयरमैन, अगले महीने दुबई में हो सकती है मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो