अभ्यास मैच में बुमराह लौटे फॉर्म में, शमी ने भी की घातक गेंदबाजी, कीवी एकादश 235 पर ध्वस्त

काफी दिनों से लय नहीं दिख रहे Jasprit Bumrah ने अच्छी गेंदबाजी की तो मोहम्मद शमी ने अपनी तेजी से विपक्षी को पैर जमाने नहीं दिया।

Mazkoor Alam

February, 1511:27 AM

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही टेस्‍ट सीरीज से पहले भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फॉर्म में लौट आए हैं। वहीं मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा है। न्‍यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन मोहम्मद शमी की अगुआई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड एकादश को 235 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए।

आईसीसी के अड़ंगे की वजह से नहीं हो रहा है आईपीएल का शेड्यूल जारी, बीसीसीआई का आग्रह ठुकराया

पृथ्वी शॉ ने किया दावा मजबूत

पहली पारी में फ्लॉप रही भारतीय सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने दूसरी पारी में टीम इंडिया को ठोस तथा तेज शुरुआत दिलाई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक महज सात ओवर में इस जोड़ी ने बिना किसी नुकसान के आठ रन प्रति ओवर से भी ज्यादा बनाते हुए 59 रन जोड़ दिए। इस दौरान पृथ्वी शॉ कीवी गेंदबाजों पर ज्यादा निर्मम रहें। वह महज 25 गेंद पर पांच चौके और एक सिक्स की मदद से 35 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह उन्होंने पहले टेस्ट के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज अपना दावा मजबूत कर लिया है। वहीं मयंक अग्रवाल भी 17 गेंद पर चार चौके और एक सिक्स की मदद से 23 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं।

शमी ने लिए सर्वाधिक तीन विकेट

भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी कीवी बल्लेबाज को अर्धशतक तक नहीं लगाने दिया। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी मिशेल कूपर ने खेली। वहीं भारतीय मूल के सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 34 रन बनाए। न्यूजीलैंड एकादश की कप्तानी कर रहे ऑलराउंडर डेरिल मिशेल ने 32 रनों का योगदान दिया तो टॉम ब्रूस ने 31 रनों की तेज तर्रार पारी खेली।

भारत के आक्रमण की अगुआई आज मोहम्‍मद शमी ने संभाली। उन्होंने बेहद तेज और खतरनाक गेंदें फेंकी। उनकी गेंदबाजी का ही नतीजा था कि न्यूजीलैंड एकादश के बल्लेबाज सहज होकर खेल नहीं पाए। शमी को तीन विकेट मिला। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी लय में आते दिखे। उन्होंने दो विकेट लिए तो नवदीप सैनी तथा उमेश यादव को दो-दो विकेट मिला। एक विकेट दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मिला।

दिल्ली कैपिटल्स ने उठाए सवाल, पूछा- ऋषभ पंत को क्यों नहीं दी गई अंतिम एकादश में जगह

पहली पारी में भारत ने बनाए थे 263 रन

पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 263 रनों पर आलआउट हो गई थी। पहली पारी में हनुमा विहारी 101 रन बनाकर दूसरे बल्लेबाजों को खेलने का मौका देने के लिए रिटायर्ड हर्ट हो गए थे तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की शानदार पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा भारत के अन्य बल्लेबाज नाकाम रहे थे। चार तो शून्य पर आउट हुए थे और आठ बल्लेबाज दो अंकों में नहीं पहुंच सके थे। इस तरह पहली पारी के आधार पर भारत को 24 रनों की बढ़त मिली थी, जो अब बढ़कर 87 रनों की हो चुकी है और भारत के सारे विकेट शेष हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned