आईसीसी के अड़ंगे की वजह से नहीं हो रहा है आईपीएल का शेड्यूल जारी, बीसीसीआई का आग्रह ठुकराया

IPL का उद्धाटन 29 मार्च को होना है। इसी दिन ICC की बैठक भी दुबई में होनी है। BCCI ने इसे बदलने का आग्रह किया था, लेकिन आईसीसी ने इसे ठुकरा दिया।

Mazkoor Alam

14 Feb 2020, 05:33 PM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने काफी समय पहले यह घोषणा कर दी कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 29 मार्च से शुरू होगा, लेकिन अब तक उसने उसका विस्तृत शेड्यूल जारी नहीं किया है। अब यह खुलासा हुआ है कि आईसीसी (ICC) के अड़ंगे की वजह से बीसीसीआई आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं कर पा रही है। मामला यह है कि आईसीसी की बैठक भी आईपीएल के उद्धाटन वाले दिन 29 मार्च को ही होनी है। इस बैठक में सौरव गांगुली समेत बीसीसीआई के कई अधकारियों को शामिल होना है। इस वजह से उन्होंने बैठक की तारीख बदलने का आईसीसी से आग्रह किया था, जिसे उसने मानने से इनकार कर दिया है।

रॉबिन सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने अमीरात क्रिकेट टीम के नए डायरेक्‍टर

आईसीसी ने पिछले साल ही मीटिंग का कर दिया था ऐलान

गांगुली ने अनाधिकारिक तौर पर जानकारी दी थी कि 29 मार्च से आईपीएल का आरंभ होगा। इसके मद्देनजर बीसीसीआई ने आईसीसी से मीटिंग की तारीख बदलने का आग्रह किया था, लेकिन आईसीसी ने इसे ठुकरा दिया है। उसका कहना है कि आईसीसी की बोर्ड मीटिंग का ऐलान पिछले साल अगस्त में ही कर दिया गया था। सभी देशों के बोर्डों को यह बता दिया गया था कि मीटिंग 27 से 29 मार्च के बीच दुबई में होगी। इसी हिसाब से आईसीसी ने सारे इंतजाम कर लिए हैं। इसलिए इसे बदलना अब संभव नहीं है।

आईसीसी ने कहा- सुपर ओवर की जगह खेल सकते हैं पेपर, सिजर, रॉक का खेल

बदल सकती है आईपीएल की तारीख

आईसीसी की ओर से बीसीसीआई का आग्रह ठुकराने के बाद अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल की तारीख में बदलाव हो सकता है। हालांकि इस प्रकरण में गलती बीसीसीआई की तरफ से ही हुई है, क्योंकि आईसीसी अपना कैलेंडर वक्त से काफी पहले जारी कर देती है। ऐसे में बीसीसीआई को आईपीएल की तारीख जारी करते समय सावधानी बरतनी चाहिए थी। बता दें कि अगले साल होने वाले बैठक की तारीख और जगह का ऐलान आईसीसी कर चुकी है। अगले साल दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में 17-18 जुलाई अगली बैठक होनी तय की गई है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned