scriptIND vs WI: अब पृथ्वी शॉ को मिलेगी भारतीय ODI टीम में जगह! | Prithvi Shaw to open in ODI International series against West Indies | Patrika News

IND vs WI: अब पृथ्वी शॉ को मिलेगी भारतीय ODI टीम में जगह!

Published: Oct 17, 2018 03:04:27 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किए जाने पर अभी चर्चा चल रही है, लेकिन अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज में डेब्यू करेंगे तो यह चौकाने वाला नहीं होगा।

prithvi shaw

IND vs WI: अब पृथ्वी शॉ को मिलेगी भारतीय ODI टीम में जगह!

नई दिल्ली। पृथ्वी शॉ , जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया वह अब वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। पिछले हफ्ते चयनकर्ताओं की टीम मैनेजमेंट के साथ समीक्षा बैठक में यह तय हुआ है कि वर्ल्ड कप से पहले सीनियर खिलाड़ियों को फ्रेश रखते हुए उनकी जगह टीम में नए चेहरों को मौका दिया जाए। पृथ्वी को मौका देने की संभावनाओं पर अभी भी चर्चा चल रही है। यह आश्चर्य की ही बात होगी अगर पृथ्वी इस सीरीज में ODI डेब्यू नहीं कर पाते हैं तो।


आखिरी के तीन मैचों में मिल सकती है जगह-
MSK प्रसाद की अध्यक्षता में सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो ODI मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है और यह उम्मीद की जा रही है कि बाकी के बचे हुए मैचों में वह शॉ जैसे खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। पिछले हफ्ते हुई समीक्षा बैठक में चयनकर्ता, कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने हिस्सा लिया था।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार-
बैठक में मौजूद सूत्रों से यह पता चला है कि ‘वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को रोटेट किया जाएगा। रोटेशन से ज्यादा इस बात पर ध्यान दिया जाना है कि खिलाड़ी चोटिल न हों। इसलिए आप जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया से अंदर और बाहर होते देख रहे हैं। जो खिलाड़ी सभी प्रारूपों में खेलते हैं उनका खास ध्यान रखा जाना है। वर्ल्ड कप तक यह चीजें देखने को मिलती रहेंगी।’ रोहित और शिखर धवन ओपनिंग के लिए टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं पर इन खिलाड़ियों को रोटेशन पालिसी के तहत आराम दिया जा सकता है।


पृथ्वी के आकड़ें-
22 लिस्ट ए मैचों में शॉ ने 42.33 की औसत से 938 रन बनाए हैं। इन रनों को बनाने के लिए उनका स्ट्राइक रेट 115.37 का रहा है। वह अभी तक 5 अर्धशतक और 3 शतक ठोक चुकें हैं। इंडिया ए के इंग्लैंड दौरे पर 50 ओवरों की सीरीज में शॉ दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। मयंक अग्रवाल उस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। शॉ ने इस सीरीज में 58.33 की औसत से 353 रन बनाए थे। शॉ ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में 61 रन की पारी खेली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो