script

World Cup 2019: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का लिया निर्णय

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2019 03:20:06 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दोनों टीमों के बीच विश्व कप में हुए हैं 10 मुकाबले
पाकिस्तान ने जीते हैं 3 मैच
वेस्टइंडीज ने जीते हैं 7 मैच

WI vs PAK

नॉटिंघम। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का रोमांच लोगों के सिर चढ़ चुका है। पहले ही मैच में इंग्लैंड ने 300 से ज्यादा रन बनाकर इस बात के संकेत दे दिए कि इस विश्व कप में रनों की बारिश होने वाली है। विश्व कप के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया है। ये मैच नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला जा रहा है।

हालिया प्रदर्शन के लिहाज से वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी

हालिया प्रदर्शन को अगर देखा जाए तो वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान कहीं टिकती हुई नजर नहीं आ रही है। पाकिस्तान को प्रैक्टिस मैचों में और उससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। वहीं वेस्टइंडीज का प्रदर्शन और आत्मविश्वास सातवें आसमान पर हैं। वेस्टइंडीज ने विश्व कप के प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड को हराकर जो आत्मविश्वास हासिल किया हैं, उसका फायदा टीम को पाकिस्तान के खिलाफ जरूर होगा। इससे पहले वेस्टइंडीज ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश को मात देकर सीरीज पर कब्जा किया था। हालिया प्रदर्शन में तो वेस्टइंडीज का पलड़ा ज्यादा भारी है।

WI vs PAK

पिच और मौसम का क्या है मिजाज

मौसम की बात करें तो आसमान साफ रहने की उम्मीद है। किसी भी तरह से मौसम की मार मैच पर नहीं पड़ेगी। मौसम ठंडा रहने की उम्मीद है। मौसम का फायदा बल्लेबाजों को हो सकता है। नॉटिंघम की बल्लेबाजों को फायदा पहुंचा सकती है, जिसका मतलब है कि मैच में खूब रन बनेंगे। आपको बता दें कि वेस्टइंडी की टीम ने प्रैक्टिस मैच में ही 422 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था। इसके बाद टीम के खिलाड़ी शाई होप ने भी ये कहा था कि हम विश्व कप में आगे 500 रन भी बना सकते हैं।

मैच से पहले ही पाकिस्तान को लग सकता है झटका

जैसा कि पिछले एक महीने में देखा गया है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में है, लेकिन उसके बावजूद भी वहां की परिस्थितियों में टीम नहीं ढल सकी है। पाकिस्तान के गेंदबाज इंग्लैंड की पिचों पर नाकाम साबित हो रहे हैं। हालांकि टीम के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। मैच से पहले ऐसी खबर है कि मोहम्मद आमिर मैच से बाहर हो सकते हैं। हालांकि अभी इससे संबंधित कोई औपचारिक घोषणा नहीं है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद आमिर खराब फिटनेस के चलते विंडीज के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। मोहम्मद आमिर के टीम में आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत सी हुई थी, लेकिन अगर आमिर नहीं खेलते हैं तो ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा।

विश्व कप के आंकड़ों में भी वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी

विश्व कप के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो वेस्टइंडीज पाकिस्तान पर भारी नजर आ रही है। दोनों टीमों के बीच अब तक विश्व कप में 10 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से वेस्टइंडीज ने 7 और पाकिस्तान ने सिर्फ 3 मैच जीते हैं। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 133 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से वेस्टइंडीज ने 70 और पाकिस्तान ने 30 जीते हैं। 3 मैच टाई रहे हैं।

West Indies

संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली और शाहिन अफरीदी

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाय होप, डैरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, एश्ले नर्स, शेल्डॉन कोटरेल, ओशाने थॉमस और केमार रूच

वर्ल्ड कप 2019 की तमाम अपडेट्स, लाइव स्कोर, शेड्यूल और अंक तालिका से जुड़ी हर खबर के लिए विजिट करें Patrika.com

ट्रेंडिंग वीडियो