scriptINDIA VS AUSTRALIA: पहले ठोका शतक अब बोले ” मैच जिताने के लिए पर्याप्त है यह स्कोर “ | Patrika News

INDIA VS AUSTRALIA: पहले ठोका शतक अब बोले ” मैच जिताने के लिए पर्याप्त है यह स्कोर “

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2018 05:57:15 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारत को आस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच को जिताने के लिए पहली पारी में बनाया गया स्कोर पर्याप्त है।

PUJARA AFTER SCORING CENTURY, THE TOTAL IS ENOUGH TO WIN MATCH

INDIA VS AUSTRALIA: पहले ठोका शतक अब बोले ” मैच जिताने के लिए पर्याप्त है यह स्कोर “

नई दिल्ली । भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारत को आस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच को जिताने के लिए पहली पारी में बनाया गया स्कोर पर्याप्त है। भारत ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को सात विकेट पर 443 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी है। मेजबान आस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के आठ रन बना लिए हैं।

पुजारा ने खेली शतकीय पारी-
पुजारा ने मैच के संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इस पिच पर रन बनाना मुश्किल है। यदि हम पहले दो दिनों को देखें तो स्कोर कम हैं। इस लिहाज से मैं यह कह सकता हूं कि एक दिन में 200 रन बनाना मुश्किल काम है। इसलिए मेरा मानना है कि हमारे पास पर्याप्त रन हैं।” पुजारा ने 319 गेंदों का सामना किया और 106 रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने विकेट पर 116.5 ओवर बिताए। उन्होंने कहा कि पिच अब बदल रही है इसलिए अब बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल होगा। पुजारा ने कहा, “जैसा कि आज (दूसरे दिन) हमने देखा पिच ने कांटा बदलना शुरू कर दिया है और इसमें इसमें असमान उछाल भी है। आज और कल (पहले दिन) की बल्लेबाजी में मुझे काफी असमानता महसूस हुई है और मुझे नहीं लगता है कि अब इस पर बल्लेबाजी करना आसान होगा। मुझे लगता है कि अब कल (तीसरे दिन) इस पर बल्लेबाजी मुश्किल होगी। अगर हमारे गेंदबाज अनुशासित गेंदबाजी करते हैं तो ये स्कोर जीत के लिए पर्याप्त होगा।

पुजारा के अलावा विराट और मयंक ने भी खेली अच्छी पारियां-
भारत को इस विशाल स्कोर तक ले जाने में पुजारा के अलावा कप्तान विराट कोहली (82), मयंक अग्रवाल (76) और रोहित शर्मा (नाबाद 63) की बेहतरीन पारियों का अहम योगदान रहा। पुजारा ने कहा, “अपने शतक तक पहुंचने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करना पड़ा है। इसके लिए मैंने करीब चार से अधिक सत्र विकेट पर बिताए हैं। जब भी मैंने शतक पूरा किया है तो वह तीन से चार सत्रों में पूरा किया है। लेकिन इस मैच में मुझे लगता है कि अपने शतक तक पहुंचने के लिए मुझे चार से अधिक सत्र लगे हैं।” उन्होंने कहा, ” यह एक चुनौतीपूर्ण पिच है। एक बल्लेबाज के रूप में इस पिच पर रन बनाने के लिए मुझे काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा है। इसके अलावा असमान उछाल का भी सामना करना पड़ा है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो