script

IND VS AUS: पुजारा ने खेली शानदार पारी लेकिन फिर भी बना गए “शर्मनाक रिकॉर्ड “

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2018 04:39:16 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा ने मेलबर्न टेस्ट के दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर किया।

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जा रहा है। बॉक्सिंग डे के नाम से मशहूर इस टेस्ट मैच का चौथा दिन बेहद रोमांचक रहा। हालांकि इस मैच में भारतीय टीम ने पकड़ बना ली है। टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत द्वारा रखे गए 399 रनों के विशाल स्कोर के सामने अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया और एक-एक कर पवेलियन भेज दिया। भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रविंद्र जडेजा रहे। लेकिन मैच के तीसरे दिन पहली पारी के शतकवीर चेतेश्वर पुजारा भारत की दूसरी पारी में 0 पर आउट हो गए और इसके साथ ही पुजारा ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड कर लिया ।


बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड-
मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा ने मेलबर्न टेस्ट के दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर किया। वैसे तो पुजारा इस सीरीज में अब तक शानदार फॉर्म में नजर आए। जहां पुजारा ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रनों की पारी खेली थी। तो दूसरे टेस्ट में वो टीम को कुछ खास योगदान नहीं दे सके । इसके बाद तीसरे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी के दौरान शतक लगाकर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। लेकिन जहां पहली पारी में उन्होंने शानदार 106 रनों की पारी खेली तो दूसरी पारी में वो खाता भी नहीं खोल सकें। इसके साथ ही पुजारा पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दिग्गज खिलाड़ी ब्रैडमैन की लिस्ट में शामिल हो गया। दरअसल, पुजारा से पहले सचिन तेंदुलकर, सर डॉन ब्रैडमैन, सर विवियन रिचर्ड्स, सर गैरीफील्ड सोबर्स, डेरिल कुलिनन और जैक कैलिस जैसे बल्लेबाज भी एक पारी में शतक और दूसरे पारी में 0 पर आउट हो चुके हैं।

पहले भी कर चुके हैं ऐसा-
वैसे यह पहला मौक़ा नहीं जब चेतेश्वर पुजारा ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया हो आपको बता दें पुजारा के टेस्ट करियर में दूसरी बार था जब वो एक मैच की दो पारियों में शतक और शून्य बनाकर आउट हुए हैं। 2015 में ऑस्ट्रेलिया से पहले श्रीलंका के खिलाफ पुजारा ने पहली पारी में 145 रन बनाये थे। वहीं वह दूसरी पारी में खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे। मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ 170 रनों की अहम साझेदारी की। इस साझेदारी के दम पर भारत सात विकेट पर 443 रन बनाने में कामयाब रहा। अब जब भारत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऐतिहासिक जीत से बस दो कदम दूर है तो यह कहना तो बनता है की इस टेस्ट मैच में भी पुजारा ने खुद को भरोसेमंद साबित कर दिया है ।

ट्रेंडिंग वीडियो