पुलवामा अटैक: HPCA ने उठाया बड़ा कदम, विरोध में पाक खिलाड़ियों की तस्वीरें मुख्यालय से हटाई

पुलवामा अटैक: HPCA ने उठाया बड़ा कदम, विरोध में पाक खिलाड़ियों की तस्वीरें मुख्यालय से हटाई
धर्मशाला स्टेडियम

Anil Kumar | Updated: 19 Feb 2019, 11:07:49 PM (IST) क्रिकेट

  • पुलवामा हमके के विरोध मे HPCA ने उठाया बड़ा कदम
  • HPCA मुख्यालय से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटाई
  • इसमें शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर और जावेद मियांदाद के नाम शामिल है

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद पूरा देश आक्रोशित है और पाकिस्तान से बदला लेने की मांग सरकार से कर रहा है। इन सबके बीच खेल जगत से लेकर राजनीतिक दल और बॉलीवुड़ ने अपने-अपने तरीके से विरोध जता रहे हैं। इसी कड़ी में पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद से देश में राज्य क्रिकेट संघों ने अपने-अपने मुख्यालयों से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटाने का फैसला किया है और अब इस फेहरिस्त में नया नाम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) का जुड़ गया है। एचपीसीए ने भी मंगलवार को अपने मुख्यालय में से 13 पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा ली हैं। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

भारत दौरे से पहले खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान एरोन फिंच ने कहा- सतर्क रहने की जरूरत

सीआरपीएफ के शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि एचपीसीए स्टेडिम के मैनेजर कर्नल एच.एस. मन्हास ने कहा, "हमने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए एचपीसीए स्टेडियम में से सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा दी हैं।" इन तस्वीरों में शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर और जावेद मियांदाद के नाम शामिल हैं। एचपीसीए स्टेडियम प्रदेश की राजधानी से 250 किलोमीटर स्थित है जो 2005 में अस्तित्व में आया था। इस स्टेडियम में उस दौरान भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और पाकिस्तान टीम के बीच अभ्यास मैच का आयोजन किया गया था। अधिकारी ने बताया कि जो तस्वीरें थीं उनमें अधिकतर उसी अभ्यास मैच की थीं।

IPL 2019: पहले 17 मैचों को शेड्यूल जारी, उद्घाटन मैच में भिड़ेंगे CSK और RCB

पुलवामा हमले में 40 जवान हुए थे शहीद

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के विरोध का माहौल बन गया है। एचपीसीए से पहले क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई), पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) और राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) ने भी अपने-अपने कार्यालय से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटा लिया था।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned