script

कपिल से ‘कपिल देव’ बनने के गुर सीखेंगे रणवीर सिंह, दस दिनों तक दिल्ली में रहेंगे साथ

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2019 03:38:27 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

दिल्ली में दस दिनों तक कपिल देव के साथ रहेंगे रणवीर।
1983 वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म में कपिल का रोल निभाएंगे रणवीर।
फिल्म की तैयारी के लिए दूसरी बार कपिल के साथ वक्त बिताएंगे रणवीर।

Kapil Dev and Ranveer Singh

मुंबई। हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह फिल्मों में निभाए जाने वाले अपने किरदारों और तैयारी को लेकर कितने गंभीर रहते हैं। बात चाहे ‘पद्मावत’ फिल्म में उनके द्वारा निभाए रोल अलाउद्दीन खिलजी की हो या ‘गली बॉय’ के मुराद की, रणवीर खुद को पूरी तरह से किरदार में डुबोने में यकीन रखते हैं।

अपनी आगामी फिल्म ’83’ के लिए भी रणवीर सिं कुछ ऐसा ही कुछ कर रहे हैं। इस फिल्म की कहानी साल 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव का किरदार निभाएंगे।

रणवीर पहले ही क्रिकेट के इस आइकॉन से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन उनके साथ अभी और वक्त बिताना चाहते हैं। रणवीर फिल्म में वास्तविकता दिखाने के लिए कपिल देव के साथ रहकर और खेल की बारीकियां सीखना चाहते हैं। रणवीर अगले 10 दिनों के लिए दिल्ली में ही कपिल देव से खेल और उस समय की खास जानकारियां एकत्रित करेंगे।

इस बाबत रणवीर ने कहा, “मैं, कपिल सर के साथ और अधिक समय बिताने के लिए उत्सुक हूं। वह दयालु, उदार, जोशीले और मजाकिया हैं। धर्मशाला में उनके साथ बिताए गए दो पल बेहद यादगार है। उनके बारे में और अधिक जानने के लिए मैं दिल्ली में उनके साथ और वक्त बिताने जा रहा हूं।”

रणवीर ने आगे कहा, “यह मेरे अभिनय की प्रक्रिया में अपनी तरह का पहला अभ्यास है जहां मैं खुद उस व्यक्ति से सीखूंगा जिनके किरदार को मैं पर्दे पर निभाने जा रहा हूं। एक सच्चे किंवदंती से उनकी जिंदगी के बारे में जानने के इस अवसर को पाकर मैं बहुत रोमांचित हूं।”

फिल्म से जुड़े एक सूत्र के अनुसार, रणवीर के दिल्ली जाने का एक प्लान तैयार है, “शूटिंग शुरू करने से पहले वह कपिल को देखना चाहते हैं, उनके साथ रहना चाहते हैं और उनके साथ सांस लेना चाहते हैं।”

मशहूर निर्देशक कबीर खान इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। जबकि रिलायन्स एंटरटेनमेंट द्वारा फिल्म को प्रस्तुत किया जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो