scriptवेस्टइंडीज दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुने गए ऋषभ पंत, वर्ल्ड कप का नहीं मिला था टिकट | Rishabh Pant and wriddhiman saha selection in India A for West Indies tour | Patrika News

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुने गए ऋषभ पंत, वर्ल्ड कप का नहीं मिला था टिकट

Published: May 15, 2019 08:58:03 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

11 जुलाई से शुरू होगा इंडिया ए का वेस्टइंडीज दौरा
भारत की सीनियर टीम को विश्व कप के बाद जाना है वेस्टइंडीज
14 जुलाई को खेला जाएगा विश्व कप का फाइनल मैच

Rishabh pant

Rishabh pant

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने में असफल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है। दरअसल, इंडिया ए टीम को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए टीम का ऐलान मंगलवार को किया गया। इस टीम में ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। भारतीय टीम का ये दौरा 11 जुलाई से शुरू होगा। बता दें कि इंडिया ए का ये दौरा वर्ल्ड कप के तुरंत बाद भारत की सीनियर टीम के वेस्टइंडीज दौरे को ध्यान रखते हुए किया गया है।

भारतीय टीम विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेलेगी। उसी से पहले इंडिया ए का ये दौरा रखा गया है। इस दौरे पर इंडिया-ए टीम पांच वनडे और तीन चार दिवसीय मैच खेलेगी। इस बीच रिद्धिमान साहा को भी वेस्टइंडीज दौरे की टीम में चुन गया है। कंधे की चोट के कारण साहा लगभग एक साल तक बाहर रहे। उन्होंने पिछले साल अगस्त में कंधे का आपरेशन करवाया था और सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में बंगाल की तरफ से वापसी की और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पांच मैचों में खेले।

पंत और साह के अलावा पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को वनडे और चार दिवसीय दोनों टीमों में चुना गया है। शॉ और अग्रवाल के वेस्टइंडीज सीरीज में टेस्ट टीम में भी चुने जाने की संभावना है। श्रेयस अय्यर चार दिवसीय मैचों में जबकि वनडे में मनीष पांडे भारत-ए की अगुवाई करेंगे।

चयनकर्ताओं ने इसके साथ ही श्रीलंका-ए के खिलाफ 25 मई से शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के लिये भी टीमों का चयन किया है। झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन दो चार दिवसीय मैचों में टीम की कमान संभालेंगे जबकि गुजरात के प्रियांक पांचाल छह जून से होने वाले पांच एकदिवसीय मैचों में कप्तानी करेंगे। टेस्ट क्रिकेट में नियमित तौर पर खेलने वाले आर अश्विन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारत ए टीम में नहीं चुना गया है क्योंकि उनके काउंटी क्रिकेट में खेलने की संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो