नेपियर टी20 : रिजवान और पेसर्स के दम पर जीता पाकिस्तान

-विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने खेली (89) की शानदार अर्धशतकीय पारी।
-मोहम्मद हफीज ने 29 गेंदों पर तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से बनाए 41 रन।
-पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को 20 ओवरों में सात विकेट पर 173 रनों पर रोका।

By: भूप सिंह

Published: 22 Dec 2020, 08:29 PM IST

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (mohammad rizwan) (89) की शानदार अर्धशतकीय पारी और उससे पहले तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने यहां मैक्लीन पार्क मैदान पर मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 (3rd T20 Match) मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) को चार विकेट से हरा दिया।

Shikhar Dhawan ने की Amitabh Bachchan की मिमिक्री, शेयर किया ऐसा धांसू वीडियो, हुआ वायरल

पाकिस्तान (Pakistan ) ने जीत के लिए जरूरी 174 रन 19.4 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर बना लिए। रिजवान ने 59 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा मोहम्मद हफीज (mohammad hafiz) ने 29 गेंदों पर तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 41 रनों की पारी खेली।इफ्तिखार अहमद 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। हैदर अली ने 11 और खुशदिल शाह ने 14 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और स्कॉट कुगेलिन ने दो-दो विकेट लिए।

रोहित ने पत्नी रितिका सजदेह को ऐसे रोमांटिक अंदाज में किया बर्थडे विश, सभी हो गए कायल

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को 20 ओवरों में सात विकेट पर 173 रनों पर सीमित कर दिया। कीवी टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज टिम शीफर्ट ने 35, डेवॉन कॉनवे ने 45 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 63 तथा ग्लेन फिलिप्स ने 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए।

बाबर आजम पहले टेस्ट मैच से बाहर, रिजवान करेंगे कप्तानी

पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ ने चार ओवरों में 20 रन खर्च करते हुए तीन सफलता हासिल की जबकि शाहीन अफरीदी और हैरिस रौफ ने दो-दो विकेट लिए। कीवी टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर शनिवार को होगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned