रॉस टेलर ने स्टीफन फ्लेमिंग को छोड़ा पीछे, न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बने खिलाड़ी

रॉस टेलर ने स्टीफन फ्लेमिंग को छोड़ा पीछे, न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बने खिलाड़ी
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर

Anil Kumar | Updated: 20 Feb 2019, 11:16:32 PM (IST) क्रिकेट

  • न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 88 रनों से हराया
  • रॉस टेलर 8 हजार रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बने
  • इससे पहले स्टीफन फ्लेमिंग बना चुके हैं 8 हजार से अधिक रन

 

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी और तीसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड ने 88 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम कर लिया। मेजबान न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ बांग्लादेश का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने सीरीज अपने नाम करने के साथ कुछ नए रिकॉर्ड भी बनाए। तीसरे एक दिवसीय मैच में 69 रनों की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज रॉस टेलर अपने देश के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की। अब रॉस टेलर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8026 रन हो गए हैं। इससे पहले स्टीफन फ्लेमिंग के नाम 8007 रन दर्ज हैं। हालांकि स्टीफन फ्लेमिंग के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 8037 रन दर्ज हैं जिसमें आईसीसी वर्ल्ड XI के लिए खेलते हुए उन्होंने 30 रन बनाएं थे। अब रॉस टेलर 11 रन बनाने के साथ पूरी तरह से फ्लेमिंग को पीछे छोड़कर न्यूजीलैंड के सबसे सफल बल्लेबाज बन जाएंगे।

टेलर 218 वें मैच में स्थापित किया यह कीर्तिमन

बता दें कि रॉस टेलर ने 218 वें मैच में यह कीर्तिमान स्थापित किया है। जबकि फ्लेमिंग ने 280 मैचों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। फ्लेमिंग ने अपना आखिरी वनडे मैच 2007 विश्व कप के सेमीफाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। रॉस टेलर ने 48.34 की औसत से 218 मैचों में 8026 रन बनाएं हैं जबकि फ्लेमिंग ने 280 मैचों के 269 पारियों में 32.41 की औसत से 8037 रन बनाएं हैं। आपको यह भी बता दें कि रॉस टेलर स्टीफन फ्लेमिंग के बाद न्यूजीलैंड के लिए 8 हजार से अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मालूम हो कि फ्लेमिंग टेस्ट क्रिकेट में भी न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने कीवी टीम के लिए 111 मैचों के 189 पारी में 40.07 की औसत से 7172 रन बनाए हैं।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned