scriptPAK VS SA: तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से दी मात, सीरीज 2-1 से जीती | SA vs PAK, 3rd ODI: Pakistan wins series in South Africa | Patrika News

PAK VS SA: तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से दी मात, सीरीज 2-1 से जीती

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2021 12:42:41 am

3 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। फखर जमान ने लगाया शानदार शतक….
 
 

pakistani_team.png

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan Team) ने सेंचुरियन में खेला गया तीसरा वनडे (3rd ODI) मैच 28 रनों से जीत लिया है। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। सीरीज का पहला वनडे पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीता था और दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने बाजी मार ली थी।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: मजबूत इरादे के साथ उतरेगी चेन्नई, इन नए चेहरों को मिली जगह

पाकिस्तान ने दिया 321 रनों का टारगेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 320 रनों का स्कोर खड़ा किया। सल्लामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और फखर जमान ने टीम को जबरदस्त शुरुआत देते हुए 21.2 ओवर में 112 रन जोड़े। इमाम-उल-हक को 57 के निजी स्कोर पर आउट कर केशव महाराज ने इस साझेदारी को तोड़ा। जबकि फखर जमान ने 101 रनों की पारी खेली और वनडे का छठवां शतक जड़ा। इस सीरीज का ये उनका लगातार दूसरा शतक है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : दूसरी बार खिताब जीतने के लिए राजस्थान ने इन खिलाड़ियों पर लगाया दांव, खरीदा सबसे महंगा खिलाड़ी

बाबर ने खेली 94 रनों की विस्फोटक पारी
पाकिस्तानी टीम की ओर से नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान बाबर आजम ने 82 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली। वे 6 रनों से शतक जमाने से चूक गए। 320 रनों के स्कोर में टॉप-3 बल्लेबाजों ने मिलकर 248 रन जोड़ दिए। इसके अलावा हसन अली ने केवल 11 गेंदों में 32 रनों की आतिशी पारी खेली। इस पारी के दौरान 1 चौका और 4 छक्के निकले।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: 8 साल पहले 2013 में मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई ने टेक दिए थे घुटने, फ्लॉप रहे थे धोनी

शाहीन और नवाज ने झटके 3-3 विकेट
शाहीन अफरीदी और मोहम्मद नवाज ने तीन-तीन विकेट अपने खाते में डाली। जबकि हैरिस रौफ ने दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा एक विकेट हसन अली और एक विकेट उस्मान कादिर को मिला।

यह भी पढ़ें

कोच रिकी पोंटिंग भरते है टीम में ऊर्जा, धोनी भाई के खिलाफ खेलना बड़ा रोमांचक

फखर को प्लेयर ऑफ द सीरीज
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 94 रनों की पारी खेली। वहीं सीरीज की तीन पारियों में करीब सौ की औसत से 302 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज फखर जमान को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो