scriptसरफराज ने दिलाई सहवाग की याद, शानदार सिक्सर के साथ पूरा किया तिहरा शतक | Sarfaraz khan hit triple century in ranji trophy | Patrika News

सरफराज ने दिलाई सहवाग की याद, शानदार सिक्सर के साथ पूरा किया तिहरा शतक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 10:02:00 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– सरफराज खान ( sarfaraz khan ) मुंबई ( Mumbai ) की तरफ से ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं

safaraz_khan.jpeg

नई दिल्ली। आईपीएल ( IPL ) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Bangalore ) की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज सरफराज खान ( sarfaraz khan ) को आखिर कौन भूल सकता है। अपनी बल्लेबाजी से वो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) को भी अपना फैन बना चुके हैं। अब सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के मैच में तिहरा शतक जड़ दिया है।

करियर का पहला तिहरा शतक

सरफराज खान ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए उत्तरप्रदेश के खिलाफ बुधवार को अपने फर्स्ट क्लास करियर का पहला तिहरा शतक लगाया। सरफराज ने एक गजब का सिक्सर लगाकर अपना तिहरा शतक पूरा किया। सरफराज ने अपनी पारी में जिसमें 30 चौके और 8 छक्के शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट करीब 76 का रहा।

मुंबई की तरफ से ट्रिपल सेंचुरी मारने वाले 8वें बल्लेबाज बने सरफराज

सरफराज खान मुंबई की टीम की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोकने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, 2009 के बाद से किसी बल्लेबाज ने पहली बार 300 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली है। उनसे पहले रोहित शर्मा ने 309 रन बनाए थे।

छक्के के साथ पूरा किया तिहरा शतक

दाएं हाथ के 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज सरफराज खान में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को देखा जाता था कि वे 200 और 300 रन अक्सर छक्के के साथ पूरा करते थे। इससे पहले 250वां रन भी उन्होंने छक्के के साथ पूरा किया जो दर्शाता है कि उनको अगर पाले में गेंद मिलेगी तो वे विकेट की परवाह नहीं करेंगे, फिर चाहे वे किसी भी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हों।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो