scriptअभ्यास मैच : सीनियर भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया दम, मैच ड्रॉ | Senior Indian players have decent outing in drawn 1st warm-up game | Patrika News

अभ्यास मैच : सीनियर भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया दम, मैच ड्रॉ

Published: Dec 08, 2020 08:18:14 pm

-आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ भारत के सीनियर खिलाड़ियों ने बल्ले से किया शानदार प्रदर्शन। अभ्यास मैच हुआ ड्रा।-इंडिया-ए की अगुवाई कर रहे रहाणे ने दो पारियों में नाबाद 117 और 28 रन बनाए।-तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दोनों पारियों में चार विकेट चटकाए जबकि अश्विन ने 22 ओवर में दो विकेट निकाले।

team_india_test_match.jpg

नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane) , चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) , रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), उमेश यादव (Umesh Radav) और रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने मंगलवार को यहां आस्ट्रेलिया-ए (Australia A) के खिलाफ भारत की ओर से अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत पहला तीन दिवसीय अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के ड्रॉ रहा। इंडिया-ए की अगुवाई कर रहे रहाणे ने दो पारियों में नाबाद नाबाद 117 और 28 रन बनाए। मार्च के बाद से पहला मैच खेल रहे पुजारा (Pujra) ने 54 और 0 रन बनाए। उनके अलावा साहा (Saha) ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। उनकी शानदार पारियों के दम पर इंडिया-ए ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 189 रन बनाकर घोषित कर दी।

सिडनी टी-20 : कोहली के 85 रनों के बावजूद भारत हारा, सीरीज अपने नाम की

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दोनों पारियों में चार विकेट चटकाए जबकि अश्विन ने 22 ओवर में दो विकेट निकाले। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 29 ओवर में 102 रन देकर तीन विकेट लिए। आस्ट्रेलिया-ए की ओर से कैमरून ग्रीन ने पहली पारी में शतक लगाया जबकि मार्क स्टेकेटी ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

सिडनी टी-20 : 4 साल बाद फिर कंगारुओं के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगा भारत

इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 247 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसमें रहाणे का नाबाद शतक भी शामिल था। इसके जवाब में आस्ट्रेलिया-ए ने ग्रीन के नाबाद 125 रनों की मदद से नौ विकेट पर 306 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचे विलियमसन

दूसरी पारी में इंडिया-ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने नौ विकेट पर 189 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। आस्ट्रेलिया-ए की ओर से माइकल नेसर ने 41 रन पर दो विकेट और स्टेकेटी ने पांच तथा ग्रीन ने दो विकेट लिए।

पहले अभ्यास मैच में उमेश का उम्दा प्रदर्शन : ग्रीन के शतक से ऑस्ट्रेलिया-ए को बढ़त

मैच के तीसरे और अंतिम दिन आस्ट्रेलिया-ए 15 ओवर में एक विकेट पर 52 रन ही बना सका और मैच ड्रॉ रहा। विल पुकोवस्की नाबाद 23 और मार्कस हैरिस नाबाद 25 रन बनाकर लौटे। इंडिया-ए और आस्ट्रेलिया-ए के बीच दूसरा अभ्यास मैच शुक्रवार से इसी मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

संक्षिप्त स्कोर :

इंडिया-ए : 247/9 पर पारी घोषित और 189/9 पर पारी घोषित (साहा 54 रन नाबाद, स्टेकेटी 5/37), आस्ट्रेलिया-ए : 309/9 पारी घोषित और 52/1 (हैरिस नाबाद 25, उमेश 1/14)।

ट्रेंडिंग वीडियो