आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचे विलियमसन

-विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में अपने टेस्ट कॅरियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया था।
-विलियमसन अपने हालिया प्रदर्शन से विलियम्सन को 74 अंक मिले और वह अब 812 अंकों से 866 अंकों तक पहुंच गए हैं।
-गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के नील वेग्नर दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

By: भूप सिंह

Published: 07 Dec 2020, 07:41 PM IST

 

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 251 रनों की शानदार पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Newzeland Captain Kane Williamson) को आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC Test rankings) में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ नंबर-2 स्थान पर आ गए हैं। विलियमसन (Williamson) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में अपने टेस्ट कॅरियर (Test Career) का सर्वोच्च स्कोर बनाया था। अपने हालिया प्रदर्शन से विलियमसन को 74 अंक मिले और वह अब 812 अंकों से 866 अंकों तक पहुंच गए हैं। उनकी टीम के टॉम लाथम के 733 अंक हो गए हैं। वह 10वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

पहले अभ्यास मैच में उमेश का उम्दा प्रदर्शन : ग्रीन के शतक से ऑस्ट्रेलिया-ए को बढ़त

वेस्टइंडीज के जर्मेन ब्लैकवुड ने भी सेडन पार्क मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में शतक जमाया था। यह उनके कॅरियर का दूसरा टेस्ट शतक था। वह 17 स्थान आगे बढ़ते हुए 41वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के नील वेग्नर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट में कुल छह विकेट झटके थे। टिम साउदी 817 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के आलराउंडर मिशेल ने विंडीज के कप्तान होल्डर को दी गालियां, फिर हुआ ऐसा हंगामा

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह पांचवें स्थान से सातवें स्थान पर आ गए हैं। होल्डर हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भी पिछड़ गए हैं। वह पहले स्थान से खिसककर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

टी-20 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में चहल ने की बुमराह की बराबरी

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned