scriptshoaib akhtar chucking bowler team india virender sehwag statement | 'चकिंग' करते थे, इसीलिए मुश्किल था खेलना, शोएब अख्तर को लेकर ये क्या बोल गए सहवाग! | Patrika News

'चकिंग' करते थे, इसीलिए मुश्किल था खेलना, शोएब अख्तर को लेकर ये क्या बोल गए सहवाग!

सहवाग ने कहा, 'मुझे कभी भी ब्रेट ली की गेंदों का सामना करने में कभी डर नहीं लगा, लेकिन शोएब के साथ अलग समस्या थी। यह पता नहीं चलता था कि वह क्या करेगा अगर मैं उसकी गेंद पर बाउंड्री ठोक दूं, यह बीमर गेंद होगी या फिर पैर पर फेंकी गई यॉर्कर।' उन्हों ने कहा कि शोएब अख्तर को पता था कि उनकी कोहनी मुड़ती है और वह चकिंग करते थे। वरना आईसीसी ने उन्हें बैन क्यों किया होता।

नई दिल्ली

Published: May 18, 2022 02:29:55 pm

Virender Sehwag statement on Shoaib Akhtar: भारत क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अक्सर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के मजे लेते रहते हैं। इसी कड़ी में सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पर चुटकी ली है। सहवाग के मुताबिक शोएब अख्तर 'चकिंग' करते थे। इसीलिए उन्हें खेलना मुश्किल था। होम ऑफ हीरोज स्पोर्ट्स 18 के नए एपिसोड में सहवाग ने कहा कि उनके एक्शन के कारण पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को खेलना मुश्किल था।

sehwag_akhter.png
वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्तर पर ली चुटकी

सहवाग ने कहा, 'शोएब अख्तर को पता था कि उनकी कोहनी मुड़ती है और वह चकिंग करते थे। वरना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC)ने उन्हें बैन क्यों किया होता? ब्रेट ली का हाथ सीधा आता था, तो उनकी गेंद को पकड़ पाना आसान होता था। लेकिन शोएब के साथ ऐसा नहीं था। आपको पता ही नहीं चलता कि शोएब का हाथ कहां से आ रहा है और गेंद किधर से आएगी।'

सहवाग ने कहा कि वर्तमान में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड उनके सामने सबसे कठिन गेंदबाज थे। सहवाग ने कहा, "उनकी गेंदें आपके शरीर पर तेजी से आती थीं, भले ही वह ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते हों। उन्होंने कहा कि ली और शोएब अन्य दो ऐसे गेंदबाज थे, जिनका उन्होंने सामना किया।" सहवाग ने स्वीकार किया, "मुझे ब्रेट ली का सामना करने का कभी डर नहीं था, लेकिन शोएब को दो शॉट मार देता था, तो वह बीमर या यॉर्कर से हमला करते थे। सहवाग ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज को अपना दोस्त मानते हैं।"

सहवाग ने टेस्ट में शोएब और पाकिस्तान टीम का सामना करने का आनंद लिया है, जिसमें एक शतक, दो डबल टन और एक ट्रिपल शतक के साथ 90 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। सहवाग ने कहा, "सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली सभी 150-200 गेंद खेलकर अपने शतक बनाते थे। अगर मैं उसी रेट से शतक बनाता, तो कोई मुझे याद नहीं रखता। मुझे अपनी पहचान बनाने के लिए उनसे तेज रन बनाने थे।" सहवाग ने यह भी खुलासा किया कि यह मुकाम हासिल करने के लिए उन्होंने खुद को तेज रन बनाने से कभी खुद को नहीं रोका।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौतराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.