scriptशोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, वर्ल्ड कप के आखिरी मैच के बाद लिया संन्यास | Shoaib Malik Retirement From ODI Format | Patrika News

शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, वर्ल्ड कप के आखिरी मैच के बाद लिया संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 08:31:50 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

शोएब मलिक ( Shoaib Malik ) विश्व कप 2019 ( World Cup 2019 ) में लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे थे, जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही थी।

Shoaib Malik

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में पाकिस्तान के सफर का अंत जीत के साथ हुआ है। हालांकि इस जीत के बाद भी पाकिस्तान विश्व कप 2019 से बाहर हो गया। इसके अलावा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट को अलविदा भी कह दिया। वर्ल्ड कप में लगातार अपने खराब प्रदर्शन की वजह से शोएब मलिक की काफी आलोचना हो रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद वनडे से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। आपको बता दें कि अभी वो टी20 फॉर्मेट में बने रहेंगे। शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट को 2015 में ही अलविदा कह दिया था।

पाकिस्तान कंफ्यूजः जीत की खुशी मनाए या वर्ल्ड कप से बाहर होने का गम

Shoaib Malik

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया संन्यास का ऐलान

शोएब मलिक बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आए, जिसमें उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा कर दी। 37 साल के शोएब मलिका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”मैं एकदिवसीय क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के आखिरी वर्ल्ड कप मैच के बाद रिटायर हो जाऊंगा।’ मलिक ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वह अपने परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिता सकेंगे और टी20 फॉर्मेट पर भी बेहतर ध्यान दे पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं इस बात से दुखी हूं कि क्रिकेट के उस फॉरमैट को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा वक्त होगा।’

बांग्लादेश पारी का आठवां रन बनते ही क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

https://twitter.com/hashtag/CWC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

1999 में किया था करियर का आगाज

आईसीसी विश्व कप-2019 में शोएब मलिक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था। उन्होंने टूर्नामेंट के 3 मैचों में सिर्फ 8 रन बनाए थे, जिसकी वजह से उनकी लगातार आलोचना भी हो रही थी। माना जा रहा है कि शोएब मलिक 2020 टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट से भी रिटायर हो जाएंगे। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी और 2001 में पहला टेस्ट मैच खेला था। मलिक ने 287 वनडे मैचों में 7534 रन बनाए, जिसमें उनके 9 शतक और 44 हाफसेंचुरी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो