script टीम इंडिया से बाहर होने पर पहली बार छलका श्रेयस अय्यर का दर्द, जानें क्या कहा | shreyas iyer pain expressed for the first time after being out of Team India | Patrika News

टीम इंडिया से बाहर होने पर पहली बार छलका श्रेयस अय्यर का दर्द, जानें क्या कहा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2024 11:03:27 am

Submitted by:

lokesh verma

Shreyas Iyer: भारतीय टीम मध्‍यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को हाल ही में टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था। माना जा रहा है कि अय्यर बीसीसीआई के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के प्‍लान में नहीं हैं। टीम इंडिया में जगह न मिलने पहली बार श्रेयस अय्यर का दर्द बाहर आया है।

shreyas-iyer.jpg
,,
Shreyas Iyer: भारतीय टीम से बाहर हुए श्रेयस अय्यर फिलहाल इंग्‍लैंड दौरे से पहले मुंबई टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। उन्‍हें अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था। माना जा रहा है कि अय्यर बीसीसीआई के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के प्‍लान में नहीं हैं। टीम इंडिया में जगह न मिलने पहली बार श्रेयस अय्यर का दर्द बाहर आया है। आंध्र के खिलाफ जीत के बाद अय्यर ने कहा कि मैं वर्तमान के बारे में सोचता हूं। मैंने वह मैच पूरा किया है, जिसे मुझे खेलने के लिए कहा गया था। मैं जो कर रहा हूं, उसमें खुश हूं। जो मेरे नियंत्रण में नहीं है, मैं उस पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता। मेरा पूरा ध्यान इस मैच को जीतने पर था, जो हमने किया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के दौरे पर श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर सके थे। उसी खराब प्रदर्शन के चलते सेलेक्‍टर्स ने श्रेयस अय्यर को मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने का निर्देश दिया था, क्योंकि वे टेस्ट टीम में शामिल हैं। अय्यर ने मुंबई के लिए 48 गेंद पर 48 रन की पारी खेली। वहीं, आंध्र के गेंदबाजों ने उन्‍हें जमकर शॉर्ट गेंदें फेंककर उनकी कमजोरी का फायदा उठाने का प्रयास किया।

'टीम पहले दो टेस्‍ट के लिए है, इसलिए उन मैच पर ही फोकस करूंगा'

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर किए गए सवाल पर अय्यर ने कहा कि वे ज्यादा आगे का नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक समय में एक ही मैच पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। मैं अभी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं। अभी टीम सिर्फ पहले दो टेस्ट के लिए चुनी गई है। इसलिए शुरुआती दो टेस्‍ट में अच्छा प्रदर्शन करने पर फोकस रहेगा और फिर बाकी के लिए तत्पर रहना होगा।

यह भी पढ़ें

केन विलियमसन चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर



बोले- स्थिति की परवाह नहीं, आक्रामक खेलूंगा

श्रेयस अय्यर ने कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ आक्रामक खेल खेलेंगे, चाहे मैच की स्थिति कुछ भी हो। जैसा कि वह आंध्र के खिलाफ पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति चाहे जैसी भी हो वह आक्रामक होकर ही खेल रहे हैं। यही उनकी मानसिकता थी और रहेगी। वह खुश हैं, उन्‍हों स्कोर की कोई परवाह नहीं है।

यह भी पढ़ें

युवराज सिंह की बायोपिक में नजर आएंगे रणबीर कपूर! यूवी ने खुद बताया फिल्म का प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो