scriptAUS vs IND : वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने सभी दिग्गज गेंदबाजों को दिया आराम | Siddle, Khawaja named in Australia squad for ODIs against India | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने सभी दिग्गज गेंदबाजों को दिया आराम

इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने वाली आस्ट्रेलिया टीम के केवल छह खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए टीम में बरकरार रखा गया है।

नई दिल्लीJan 04, 2019 / 01:11 pm

Siddharth Rai

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने वनडे टीम में बड़े बदलाव किए हैं। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने वाली आस्ट्रेलिया टीम के केवल छह खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए टीम में बरकरार रखा गया है।
मिशेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को आराम –
इसके अलावा, काम के बढ़ते बोझ को ध्यान में रखते हुए तीन गेंदबाजों मिशेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को तीन वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। आस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी में भी बड़ा बदलाव हुआ है। ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, डी आर्की शॉर्ट और बेन मैकडेरमोट में से किसी भी बल्लेबाज को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।
चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा –
सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, “वनडे क्रिकेट में निराशाजनक समय के कारण राष्ट्रीय चयन पैनल ने टीम के कोचों के साथ मिलकर इस प्रारूप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा की है और हमने कई ऐसे क्षेत्रों को ढूंढा है, जहां हमें सुधार की जरूरत है। इससे हम इस वनडे टीम को उसके संभव स्तर तक पहुंचा सकेंगे।”हॉन्स ने कहा, “इसे और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हमने इस सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों का चयन किया है, जो हमारे अनुसार मैच के विभिन्न स्तरों पर अलग-अलग प्रकार की भूमिका निभाने की क्षमता रखते हैं।”
ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनड्रोफ, एलेक्स केरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, पीटर सिडल, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस और एडम जॉम्पा।

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने सभी दिग्गज गेंदबाजों को दिया आराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो