scriptक्रिकेट छोड़कर अंपायरिंग करेंगे Virat Kohli और Ashwin, दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा | Patrika News

क्रिकेट छोड़कर अंपायरिंग करेंगे Virat Kohli और Ashwin, दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2022 05:13:52 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

दिग्गज अंपायर ने आर अश्विन और विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान इस बार दिया है। वीरेंद्र सहवाग का नाम भी इस दिग्गज ने लिया। जानिए अंपायरिंग को लेकर क्या विचार प्रकट किया।

simon taufel says virat kohli and ashwin can become good umpires

दिग्गज का बड़ा बयान

साइमन टॉफेल (Simon Taufel) का क्रिकेट में योगदान कोई नहीं भूल सकता है। लंबे समय तक उन्होंने क्रिकेट में अंपायरिंग की। टॉफेल ने इस बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin)को लेकर बड़ा बयान दिया है। टॉफेल ने कहा कि विराट कोहली और आर अश्विन काफी बेहतरीन अंपायर बन सकते हैं। ये चौंकाने वाली बात टॉफेल ने कही है।

दिग्गज साइमन टॉफेल ने दिया बहुत बड़ा बयान

साइमन टॉफेल ने न्यूज 9 से बात करते हुए कहा, अंपायरिंग करना बिल्कुल भी बोरिंग काम नहीं है। अगर आप सूखी जगह अंपायरिंग करेंगे तब आपको ऐसा लग सकता है। मैदान में कुछ भी ना हो रहा हो तब थोड़ा बोरिंग लगता है। अंपायरिंग का का बहुत चैलेंजिंग होता है। कई लोग मुझसे पूछते हैं कि आप इतने लंबे समय तक ऐसा कैसे कर लेते हैं। मेरा मानना है कि इसमें काफी सम्मान और पैसा मिलता है। अंपायरिंग के लिए आपकी पर्सनैलिटी होनी चाहिए। ये काम हर किसी के बस का नहीं है।आपको बता दूं मैं वीरेंद्र सहवाग,विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन को अंपायर के रूप में देखना चाहूंगा। इन तीनों को नियमों के बारे में अच्छी तरह से पता है।

ये भी पढ़ें- 3 दिग्गज खिलाड़ी जो Sex Scandal में फंस चुके हैं, इनकी वजह से क्रिकेट जगत हुआ था शर्मसार

फैंस का दिया करारा जवाब

साइमन टॉफेल ने ICC क्रिकेट अकेडमी के सहयोग से ऑनलाइन अंपायरिंग का कोर्स शुरू किया है। तीन लेवल का ये कोर्स हैं। साइमन टॉफेल ने कहा है कि ये कोर्स सभी के लिए है। कई लोग करते हैं कि अंपायरिंग एक बोरिंग काम है लेकिन टॉफेल ने इस वाल का जवाब दे दिया है। टॉफेल को अंपायरिंग का दिग्गज कहा जाता है। अपनी अंपायरिंग से क्रिकेट की दुनिया में एक अलग नाम टॉफेल ने बनाया।

ये भी पढ़ें- भारतीय WWE रेसलर को जब पुलिसकर्मी ने बीच रोड डंडे से ‘पीटा’, दिग्गज ने उठाकर चारों खाने किया चित्त
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो