scriptSouth Africa batter Zubayr Hamza banned after positive doping test | IND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामला | Patrika News

IND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज जुबैर हमजा को ICC ने नौ महीने तक क्रिकेट से जुड़ी हर गतिविधि से निलंबित कर दिया। हमज़ा डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं और उनके टेस्ट में प्रतिबंधित पदार्थ फुरोसेमाइड के अंश पाये गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 18, 2022 10:12:44 am

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए एक बुरी खबर है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने डोपिंग निरोधक नियमों का उल्लंघन करने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज जुबैर हमजा को बैन कर दिया है। ICC ने हमजा को नौ महीने तक क्रिकेट से जुड़ी हर गतिविधि से निलंबित कर दिया।

afrika.png
दक्षिण अफ्रीका के जुबैर हमजा को ICC ने किया बैन

ये है पूरा मामला -
हमजा ने दक्षिण अफ्रीका के पार्ल में 17 जनवरी 2022 को टूर्नामेंट से इतर नमूने दिये थे, जिनमें प्रतिबंधित पदार्थ फुरोसेमाइड के अंश पाये गए जो वाडा की प्रतिबंधित सूची में शामिल है। हमजा ने निलंबन की बात स्वीकार ली है। लिहाजा उन पर 22 मार्च 2022 से प्रतिबंध लगाया गया है जो 22 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगा।

जुबैर हमजा का इंटरनेशनल करियर -
2019 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले हमजा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट और एक वनडे खेला है। आखिरी टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 25 और दूसरी पारी में 6 रन बनाए थे। उन्हें ये रन गवाने पड़ेंगे, क्योंकि ये इस अवधि में बनाए गए हैं। हमजा ने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था। पिछले महीने न्यूजीलैंड में हमजा ने अपना आखिरी टेस्ट खेला था।

भारत के खिलाफ लगाया था बेहतरीन अर्धशतक -
अपने छोटे से करियर में उन्होंने अबतक 6 टेस्ट में उनके नाम 17.67 की औसत से 212 रन बनाए हैं। 2019 में उन्होंने भारत के खिलाफ रांची में 62 रनों की शानदार पारी खेली थी। पिछले साल नवंबर में नीदरलैंड्स के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एकमात्र वनडे मैच खेला था। जिसमें उनके बल्ले से 56 रनों की पारी निकली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.