scriptपहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका की रोमांचक जीत, सुपर ओवर में श्रीलंका को 4 रन से हराया | South Africa beat Sri lanka in First T20 By 4 Runs in Super Over | Patrika News

पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका की रोमांचक जीत, सुपर ओवर में श्रीलंका को 4 रन से हराया

Published: Mar 20, 2019 11:33:22 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 135 रनों का लक्ष्य दिया था
सुपर ओवर में इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई
तीन टी20 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 की बढ़त बना ली है

South Africa

South Africa

केपटाउन। वनडे और टेस्ट मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने ये मैच जीत लिया और इस मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए हुआ।

– श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने सिर्फ 135 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी 20 ओवर में 134 रन बनाए। इसके बाद बारी आई सुपर ओवर की। सुपर ओवर में इमरान ताहिर का जलवा देखने को मिला।

सुपर ओवर में बना रोमांच

सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 15 रन का लक्ष्य दिया। डेविड मिलर ने लसिथ मलिंगा की एक गेंद पर सिक्सर मारा। मलिंगा के एक ओवर में 14 रन आए। जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाज एक ओवर में सिर्फ पांच रन ही बना सके, जिसमें दो वाइड के थे। इमरान ताहिर के शानदार ओवर की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

दक्षिण अफ्रीका ने जीता था टॉस

इससे पहले टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 135 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा। श्रीलंका की तरफ से कामिंदु मेंडिस ने सबसे ज्यादा 29 गेंद पर 41 रन बनाए। इसके अलावा थिसारा परेरा ने 21 गेंद पर 19 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए फेहलुकवायो ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत रही खराब

रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और 10 ओवर तक उन्होंने क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स और फाफ डू प्लेसी के विकेट 52 के स्कोर तक गंवा दिए थे। यहां से डेविड मिलर (41) और वैन डर डुसेन (34) ने 68 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

बहुत ही कम अंतराल पर दोनों खिलाड़ियों के आउट होने से मैच में एक बार फिर रोमांच बना। अंत में मेजबान टीम को आखिरी ओवर में 5 रन की दरकार थी, लेकिन वो सिर्फ 4 रन ही बना पाए और यह मैच टाई हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो