scriptटी20 सीरीज के लिए गुवाहाटी पहुंची श्रीलंकाई टीम, पहले मैच पर आ सकती है विरोध की आंच | Sri lanka team reached India for t20 Series | Patrika News

टी20 सीरीज के लिए गुवाहाटी पहुंची श्रीलंकाई टीम, पहले मैच पर आ सकती है विरोध की आंच

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2020 11:02:32 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– भारत और श्रीलंका ( India vs Sri lanka ) के बीच पहला टी20 मैच ( 1st T20 Match ) 5 जनवरी को खेला जाएगा
– 12 साल से श्रीलंकाई टीम ने भारत के खिलाफ कोई टी20 सीरीज नहीं जीती है

Lasith malinga.jpeg

गुवाहाटी। साल 2020 में भारतीय टीम ( Indian team ) अपनी पहली सीरीज श्रीलंका ( Sri lanka ) के खिलाफ खेलने उतरेगी। 5 जनवरी को भारत और श्रीलंका ( India vs Sri Lanka ) के बीच पहला टी20 मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मेहमान टीम गुरूवार को गुवाहाटी पहुंच गई है। लसिथ मलिंगा ( Lasith Malinga ) की कप्तानी श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरेगी।

बिग बैश लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मनाया गला काटने वाला जश्न, आ गया विवादों में

12 साल का सूखा होगा खत्म!

बता दें कि मेहमान टीम इस दौरे पर सीरीज जीत के उस सूखे को खत्म करना चाहेगी, जिसके इंतजार में वो पिछले 12 साल से है। श्रीलंकाई टीम 2017-18 में भी तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आई थी, तब उसे 3-0 से मुंह की खानी पड़ी थी। भारत ने 12 साल से श्रीलंका के खिलाफ कोई टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है। अब मेजबान के इस तिलिस्म को तोड़ना चाहेगी।

मैच पर मंडरा रहा है विरोध प्रदर्शन का साया

– इन सबके बीच फैंस के लिए और खिलाड़ियों के लिए एक बुरी खबर ये है कि पहले टी20 मैच पर एक खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच मैच करा पाना एक बड़ी चुनौती होगी। श्रीलंकाई टीम को गुरूवार को कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया था।

ऋषभ पंत के बचाव में आए पार्थिव पटेल, कहा- फॉर्म में आने में थोड़ा समय लगेगा

– असम क्रिकेट संघ (एसीए) के एक अधिकारी ने कहा, ‘दोनों टीमों के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र हैं। पहले श्रीलंका की टीम अभ्यास करेगी और शाम को भारतीय टीम।’ असम में सीएए के खिलाफ दिसंबर में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे जिससे रणजी और अंडर-19 मैच प्रभावित हुए थे। एसीए के सचिव देवजीत सैकिया ने कहा कि अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य है’।

39,500 दर्शकों की क्षमता वाले बारासपारा स्टेडियम के 27,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं। सैकिया ने कहा, ‘लोग क्रिसमस और नए साल के जश्न में डूबे थे। हमें अंतिम क्षणों में टिकटों की बिक्री की उम्मीद है।’ असम में 10 जनवरी से ‘खेलो इंडिया’ खेल भी शुरू होने जा रहे हैं, इसमें लगभग सात हजार खिलाड़ी भाग लेंगे।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

लसिथ मलिंगा (कप्तान), दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसाल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, कुसाल मेंडिस, लक्षण संदाकन और कासुन राजिता।

https://twitter.com/hashtag/INDvSL?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो