scriptडरबन टेस्ट में कुशल की ‘कुशलता’ से श्रीलंका की जीत, नेशनल हीरो बने परेरा | Patrika News

डरबन टेस्ट में कुशल की ‘कुशलता’ से श्रीलंका की जीत, नेशनल हीरो बने परेरा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 08:07:21 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कुशल परेरा ने विश्वा फर्नाडों के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 78 रन की नाबाद साझेदारी करके हार को जीत में तब्दील कर दिया।
 

srilanka win

डरबन टेस्ट में कुशल की कुशलता से श्रीलंका की जीत, नेशनल हीरो बने परेरा

डबरन।अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही श्रीलंका की टीम के लिए जयसूर्या के शिष्य बताए जाने वाले कुशल परेरा ने एक जुझारू पारी खेलकर श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दिलाई है। नाबाद 153 रन की पारी खेलकर श्रीलंका को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले कुसल परेरा देश के नेशनल हीरो बनकर उभरे हैं। परेरा ने स्टेन, रबाडा जैसे दिग्गज गेंदबाजों के सामने अंतिम विकेट के लिए विश्वा फर्नांडो के साथ 78 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिला दी है।

संगकारा ने की कुशल परेरा की तारीफ

श्रीलंका को ये जीत ऐसे समय में मिली है, जब उनको एक अदद जीत की दरकार थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दिलाने वाले मैच विनर कुशल परेरा की चारों ओर तारीफ हो रही है। देश के पूर्व क्रिकेटरों ने परेरा की पारी की तारीफ की। डोपिंग का दंश झेल रहे परेरा ने 2016 में वापसी की थी। वहीं एक लंबे समय तक श्रीलंका की टीम को अपने कंधों पर ढो़ने वाले कुमार संगकारा ने डरबन में खेली गई परेरा की पारी को अविश्वसनीय बताया। संगकारा 2015 में भी परेरा के साथ खडे़ नजर आए थे, जब उन्हें डोपिंग मामले में निलंबित किया गया था। उन्होंने ट्वीट किया, क्या अद्भुत जीत है, विदेशों में श्रीलंका की सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक है। कुशल परेरा अविश्वसनीय थे।

 

https://twitter.com/OfficialSLC?ref_src=twsrc%5Etfw

परेरा की देश में हो रही है तारीफ

वहीं संगकारा के साथ टीम को आगे बढ़ाने में उनके साथी रहे पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी परेरा की जमकर तारीफ की। परेरा ने कहा कि क्या शानदार पारी है, दबाव में खेली गई बेहतरीन पारी, यह सूझबूझ और मानसिक मजबूती दर्शाता है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे और खेल मंत्री हारिन फर्नांडो ने भी परेरा की बल्लेबाजी की तारीफ की।

 

https://twitter.com/MahelaJay/status/1096763632795320326?ref_src=twsrc%5Etfw

कुशल परेरा ने हार को जीत में बदला

कुशल परेरा की नाबाद शतकीय पारी ने हारा हुआ मैच जीत में तब्दील कर दिया। परेरा ने 10वें विकेट के लिए विश्वा फर्नांडो के साथ 78 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच को दक्षिण अफ्रीका के जबड़े से छीन लिया। टेस्ट क्रिकेट में यह 13वीं बार हुआ है जब कोई टीम महज एक विकेट से जीती हो। श्रीलंका ने ऐसा कारनामा दूसरी बार किया है और इस जीत में दिलचस्प यह है कि इससे पहले टीम ने दक्षिण अफ्रीका को ही हराया था।

चौथी पारी में शतक लगाने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज

परेरा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 153 रन की पारी खेली, जिससे श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले 14 मैचों में सिर्फ दूसरी बार जीत दर्ज कर सकी। उन्होंने अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और पांच छक्के लगाए। कुशल परेरा एशिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका में खेले गए किसी टेस्ट मैच की चौथी पारी में शतक जड़ दिया हो। कुशल परेरा श्रीलंका के सिर्फ चौथे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका में टेस्ट शतक लगाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो