script

स्टूअर्ट ब्रॉड : भारत को हराने के बाद जो रूट को टी-शर्ट उतारकर जश्न मनाना चाहिए था

Published: Jul 19, 2018 06:41:39 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फ्लिंटॉफ के ही भड़काने के बाद युवराज ने स्टूअर्ट ब्रॉड को ओवर के 6 गेंदों में 6 लगाए थे । वो ओवर आज भी क्रिकेट के इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा रनों के मामले में टॉप में आता है ।

stuart broad tweet joe root removed tshirt is more interesting flintof

स्टूअर्ट ब्रॉड : भारत को हराने के बाद जो रूट को टी-शर्ट उतारकर जश्न मनाना चाहिए था

नई दिल्ली । भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में अपना शतक पूरा करने के बाद बल्लेबाज जो रूट ने अपने करियर के 13वें शतक का जश्न कुछ अलग अंदाज में मनाया उन्होंने अपने बल्ले को हाथ से छोड़ दिया । उनकी यह बल्ले को छोड़ने वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । और रूट को अपनी इस हरकत की वजह से काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है । इसी बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ की एक फोटो में रूट को टैग करके ट्वीट कर इस मुद्दे को और हवा दे दी है ।

फ्लिंटॉफ की उस फोटो की कहानी
आपको बता दें इंग्लैंड की टीम फरवरी 2002 में भारत में भारत आई थी । तब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे में भारत को हराने के बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने शर्ट उतार कर उसे हवा में लहराया था । जिस फोटो को स्टूअर्ट ब्रॉड ने शेयर किया है यह उसी वाकये का है । हालांकि इसके बाद भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जुलाई 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल इंग्लैंड को हराने के बाद लॉर्ड्स की बालकनी से अपनी शर्ट लहराई थी । यह वहीं मैच था जिसमें युवा मोहम्मद कैफ और युवराज की जोड़ी ने इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन ली थी ।

फ्लिंटॉफ – ब्रॉड का रहा है विवादों से रिश्ता
इंग्लैंड के तेज गेंदबाद स्टूअर्ट ब्रॉड और आल राउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ इसके पहले भी कई विवादों से घिरें रहें हैं। यहाँ तक इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा है । फ्लिंटॉफ के ही भड़काने के बाद युवराज ने स्टूअर्ट ब्रॉड को ओवर के 6 गेंदों में 6 लगाए थे । वो ओवर आज भी क्रिकेट के इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा रनों के मामले में टॉप में आता है । एक बार तो ब्रॉड ने सौरव गांगुली से भी कुछ बदतमीजी की थी । फिर गांगुली ने भी उन्हें सबक सिखाने में देर नहीं लगाईं । उम्मीद है स्टूअर्ट ब्रॉड अपनी कारस्तानियों से बाज आयेगें और भविष्य में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलेगा । बहरहाल टीम इंडिया के कप्तान विराट अपने गुस्से के लिए मशहूर हैं । और यह देखना दिलचस्प होगा की उनकी इस मामले पर क्या प्रक्रिया आती है ।

ट्रेंडिंग वीडियो