scriptT20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, भूल जाइए स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार, अब फुल HD में यहां देखें फ्री में मैच | t20 world cup 2024 dd sports will broadcast indias matches inluding semi and final in icc mens t20 world cup | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, भूल जाइए स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार, अब फुल HD में यहां देखें फ्री में मैच

T20 World Cup 2024 Live in India: वर्ल्ड कप के शुरू होने के दो दिन बाद भारतीय क्रिकेट फैंस को खुशखबरी मिली है। जिनके पास स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार देखने की सुविधा नहीं है, अब वे इस प्लेटफॉर्म पर मैच को फुल HD में लाइव देख सकते हैं।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 09:19 pm

Vivek Kumar Singh

T20 World Cup 2024 Live in India
T20 World Cup 2024 Free Live Telecast in India: डीडी स्पोर्ट्स को आईसीसी मेंस टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 मैच के ब्रॉडकास्टिंग राइट मिल गए हैं। डीडी स्पोर्ट्स पर भारत के मैचों का लाइव टेलीकास्ट डीडी फ्री डिश और अन्य डिजिटल टेरेस्ट्रियल टेलीविजन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। प्रसार भारती ने ऐलान किया है कि वह डीडी फ्री डिश प्लेटफॉर्म पर वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप का प्रसारण करेगा। दूरदर्शन टी20 विश्व कप की हाई प्रोफाइल कवरेज के बाद कई प्रमुख वैश्विक अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों का भी प्रसारण करने के लिए तैयार है।

T20 World Cup Live अब यहां देखें

इसमें पेरिस ओलंपिक खेल 2024 भी शामिल है जो 26 जुलाई से 11 अगस्त 2024 के बीच खेला जाएगा। इसके बाद पेरिस पैरालंपिक खेलों का लाइव टेलीकास्ट भी होगा, जो 28 अगस्त से 8 सितंबर 2024 के बीच आयोजित होंगे। भारत बनाम जिम्बाब्वे, भारत बनाम श्रीलंका के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज के साथ फ्रेंच ओपन 2024 और विंबलडन 2024 भी शामिल है। पिछले साल डीडी स्पोर्ट्स ने देश भर में फैले कई खेल आयोजनों का प्रसारण किया। इसमें खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स, खेलो इंडिया यूथ गेम्स, गोवा में राष्ट्रीय खेल, नई दिल्ली में खेलो इंडिया पैरा गेम्स का उद्घाटन संस्करण और गुलमर्ग और लेह में खेलो इंडिया विंटर गेम्स शामिल थे।

DD Sports पर इन इवेंट्स का भी प्रसारण

डीडी स्पोर्ट्स पर इसके प्रसारण के अलावा, इन खेलों का फीड देश के प्रमुख निजी चैनलों जैसे स्टार स्पोर्ट्स, जियो सिनेमा और सोनी नेटवर्क के साथ साझा किया गया था। दूरदर्शन की टीम ने चीन में हांगझोऊ एशियाई खेलों के क्रिकेट मैचों का विश्व फीड तैयार किया, इसमें पुरुष और महिला दोनों क्रिकेट मैच शामिल थे। डीडी टीम द्वारा ग्राउंड जीरो से तैयार किए गए विश्व फीड का प्रसारण एशिया के कई देशों में किया गया।
अगस्त, 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए दूरदर्शन के पास सभी प्लेटफॉर्म के लिए टेलीविजन अधिकार थे। दूरदर्शन ने डीडी स्पोर्ट्स पर टेलीकास्ट के लिए एनबीए और पीजीटीए जैसी वैश्विक खेल संस्थाओं के साथ भी समझौता किया है। एनबीए की लोकप्रिय ई-स्पोर्ट्स प्रॉपर्टी एनबीए 2 के लीग के मैच डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर प्रसारित किए जाते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, भूल जाइए स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार, अब फुल HD में यहां देखें फ्री में मैच

ट्रेंडिंग वीडियो