scriptसनराइजर्स हैदराबाद के स्टार ने T20 World Cup 2024 में मचाई सनसनी, सिर्फ 9 रन पर आधी टीम को किया आउट | t20 world cup 2024 fazelhaq farooqi 5 wicket hall against uganda | Patrika News
क्रिकेट

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार ने T20 World Cup 2024 में मचाई सनसनी, सिर्फ 9 रन पर आधी टीम को किया आउट

T20 World Cup: अफगानिस्तान के Fazelhaq Farooqi ने टी20 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। उन्होंने युगांडा के खिलाफ सिर्फ 9 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 03:12 pm

Vivek Kumar Singh

Fazelhaq farooqi
AFG vs UGA Highlights: T20 World Cup 2024 के 5वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने युगांडा को 125 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजल हक फारुकी (Fazelhaq Farooqi) ने कहर बरपाया और सिर्फ 9 रन देकर 5 विकेट चटका दिए। अपनी तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से उन्हें लाभ मिला और उन्होंने अपने इस दमदार प्रदर्शन का श्रेय भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट को दिया है। फजल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं लेकिन इस सीजन चोट की वजह से एक भी मैच नहीं खेल सके। वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी लगातार खेलते रहे हैं।

फ्रेंचाइजी क्रिकेट को दिया क्रेडिट

फारूकी ने मैच के बाद कहा, “मैंने विकेट पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और देखा कि क्या होता है। शुरुआत से ही गेंद स्विंग कर रही थी और बाद में मैंने धीमी गति से गेंदबाजी करने की कोशिश की क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से नहीं आ रही थी। फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से निश्चित रूप से मदद मिलती है। जब आप बड़े खिलाड़ियों के साथ बड़े मैच खेलते हैं, तो इससे आपको इस तरह के टूर्नामेंट में आने में मदद मिलती है।”

फजल ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 183 रन बनाने के बाद फारूकी की शानदार गेंदबाजी के दम पर युगांडा को सिर्फ58 रन पर ही ढेर कर दिया। टी20 में अफगानिस्तान के लिए पांच विकेट लेने वाले फजल हक फारुकी छठे अफगानिस्तानी खिलाड़ी बन गए और टी20 विश्व कप के इतिहास में चौथा बेस्ट गेंदबाजी स्पैल डाला। फजलहक फारूकी ने कहा, “इस जीत पर सभी अफगान फैंस को बधाई, मैंने अपने करियर में 7-8 बार हैट्रिक मिस की है। यह मेरे नियंत्रण में नहीं है, लेकिन मैं भविष्य में बेहतर प्रयास करूंगा।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार ने T20 World Cup 2024 में मचाई सनसनी, सिर्फ 9 रन पर आधी टीम को किया आउट

ट्रेंडिंग वीडियो