scriptऋषभ पंत बाहर, संजू सैमसन को मिला मौका, 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए जाएंगे जिम्बाब्वे | t20 world cup 2024 sanju samson likelt to miss all t20 world cup 2024 matches bcci selected him for zimbabwe tour ind vs zim team | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत बाहर, संजू सैमसन को मिला मौका, 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए जाएंगे जिम्बाब्वे

Sanju Samson in T20 World Cup 2024: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने अब तक 5 मैच खेल लिए हैं और संजू सैमसन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 07:49 pm

Vivek Kumar Singh

Team India For Zimbabwe T20 Series 2024
Team India Squad For Ind vs Zim T20 Series 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को जिम्बाब्वे दौरे (India Tour of Zimbabwe 2024) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया। इस टीम में सिर्फ उन 2 खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो इस समय वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) टीम का हिस्सा हैं। यशस्वी जायसवाल (Yashsavi Jaiswal) और संजू सैमसन (Sanju Samson) भले ही टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा हैं लेकिन वे अब तक बेंच पर ही बैठें हैं और आगे भी उनके खेलने की संभावना कम हो गई है।

इसलिए संजू सैमसन को मिली टीम में जगह?

BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान किया और उसमें संजू सैमसन के साथ यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है। इससे ये और साफ हो जाता है कि टी20 वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलेगा। शायद इसिलिए दोनों खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना है। हालांकि इस दौरान मयंक यादव को झटका लगा है। आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार के दगर मचाने वाले मयंक फिट हो चुके हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं लेकिन बोर्ड ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी है।

इन 4 खिलाड़ियों को मिला पहला बुलावा

चेन्नई सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे, सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा और नितीश रेड्डी और राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग को टीम इडिया के लिए पहली बार बुलावा आया है। इन खिलाड़ियों के आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था और माना जा रहा था कि जल्द ही इन्हें टीम इंडिया के लिए बुलाया जाएगा। वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिम्बाब्वे दौरे में इन युवाओं को आजमाने का सबसे बेहतरीन मौका है। इस टीम की कमान शुभमन गिल को दी गई है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऋषभ पंत बाहर, संजू सैमसन को मिला मौका, 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए जाएंगे जिम्बाब्वे

ट्रेंडिंग वीडियो