ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup पर निर्णय टला, जुलाई मध्य तक होगा फैसला

गुरुवार की ICC Board Meeting में अब T20 World Cup पर फैसला होने की उम्मीद है। बोर्ड की सालाना मीटिंग जुलाई मध्य में होने वाली है।

By: Mazkoor

Updated: 26 Jun 2020, 12:24 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इस साल मार्च से ही क्रिकेट बंद है। ऑस्टेलिया में साल के अंत में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) का आयोजन प्रस्तावित है। पर अक्टूबर-15 नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) को पहले 10 जून को फैसला लेना था। अब उसने इसे एक बार फिर खिसका दिया है। गुरुवार की आईसीसी बोर्ड मीटिंग (ICC Board Meeting) में भी इस पर कोई फैसला नहीं हो सका। उम्मीद है कि जुलाई मध्य में होने वाली आईसीसी की बैठक में इस पर कोई नतीजा निकल सकता है।

जुलाई मध्य में होगी आईसीसी की वार्षिक मीटिंग

जुलाई मध्य में आईसीसी की वार्षिक बोर्ड की बैठक प्रस्तावित हैं। अब इसी बैठक में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप पर फैसला लिए जाने की उम्मीद है। इसका कारण यह भी है कि कोरोना वायरस के कारण किसी एक देश में 16 देशों के खिलाड़ी, अंपायर, स्कोरर और सपोर्ट स्टाफ आदि को एक देश में बायो सेक्योर वातावरण में रखना और टूर्नामेंट कराना आसान नहीं होने जा रहा है।

ICC की बैठक में Chairman के चुनाव की तारीख पर होगी बात, Shshank Manohar का कार्यकाल हो गया है पूरा

आईसीसी चेयरमैन के चुनाव पर हुई चर्चा

आईसीसी बोर्ड के सदस्यों ने इस महीने में दूसरी बार गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इसमें अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T-20 विश्व कप पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई। इस बार की बैठक में चर्चा के केंद्र में सिर्फ चेयरमैन (ICC chairman election) का चुनाव रहा। सूत्र ने बताया कि आईसीसी अध्यक्ष की प्रक्रिया पर अच्छी चर्चा हुई और अगले सप्ताह इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है।

गांगुली भी हैं दौड़ में

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के चेयरमैन कॉलिन ग्रेव्स बीसीसीआई के पूर्व चेयरमैन और आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) की जगह लेने की होड़ में हैं। मौजूदा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। बोर्ड के मौजूदा संविधान के अनुसार उन्हें इस साल बीसीसीआई अध्यक्ष का पद छोड़ना होगा और उन्हें तीन साल के कूलिंग-ऑफ पीरियड (Cooling of period) में जाना होगा। अवधि के लिए मजबूर किया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई में इस कानून में संशोधन के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगा रखी है।

Bookie से संपर्क की जानकारी छिपाने पर लगा है क्रिकेटर पर प्रतिबंध, बोले- हल्के में लिया

बीसीसीआई की नजर भी टी-20 विश्व कप पर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (CA) ने कहा था कि महामारी के कारण इस साल विश्व कप कराने की संभावना न के बराबर है। वहीं बीसीसीआई की नजर भी विश्व कप को लेकर आईसीसी के फैसले पर लगी है, ताकि स्थगित होने की स्थिति में वह आईपीएल का आयोजन करा सके।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned