scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन धुरंधरों की हुई वापसी तो ये हुए बाहर | Team India's announcement against Australia, Virat Kohli, KL Rahul, Jasprit Bumrah, Umesh Yadav come back and Rested Kuldeep Yadav Bhuvneshwar Kumar | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन धुरंधरों की हुई वापसी तो ये हुए बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 06:28:50 pm

Submitted by:

Anil Kumar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रहे वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम का ऐलान कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन धुरंधरों की हुई वापसी तो ये हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन धुरंधरों की हुई वापसी तो ये हुए बाहर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया को उसी घर में धूल चटाने के बाद अब एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए अपने घर में मैदान में उतरेगी। इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रहे वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें कई दिग्गजों को आराम दिया गया है तो कई धुरंधरों को घरेलू सीरीज होने की वजह से मौका भी दिया गया है। बता दें कि घरेलू सीरीज में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों और टी-ट्वेंटी में आराम दिया गया था। इसके अलावा गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव की भी वापसी हुई है। साथ ही लोकेश राहुल की भी टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा मयंक मार्कंडेय को भी मौका दिया गया है। बुमराह को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया गया था। विदेशी धरती में अपने बल्ले का जोहर दिखा चुके दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया है तो गेंदबाजी में कमाल करने वाले खलील अहमद को भी घरेलू सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा शुभम गिल, मोहम्मद सिराज को भी बाहर किया गया है। साथ ही भुवनेश्वर कुमार को पहले दो वनडे में आराम दिया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1096370719582232576?ref_src=twsrc%5Etfw
 

पहले और दूसरे वनडे की टीम इस प्रकार है-

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैच के लिए टीमों की घोषणा की गई है जो इस प्रकार से है- विराट कोहली (कप्तान) , रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल।
https://twitter.com/hashtag/INDvAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बाकी तीन वनडे के लिए इस प्रकार है टीम

बता दें कि बाकी तीन वनडे के लिए भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, केएल राहुल।

https://twitter.com/ANI/status/1096369231220916224?ref_src=twsrc%5Etfw

 

टी-20 की टीम इस प्रकार है-

बता दें कि टी-20 के लिए टीमों की घोषणा हो गई है जो इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडेय।

 

पांच वनडे और दो टी-20 मैचों की होगी सीरीज

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रहे घरेलू सीरीज में पांच वनडे और दो टी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज होगी। वर्ल्डकप का महामुकाबला होने में अब बस कुछ ही समय बचा है और उससे पहले भारत के पास सात अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का मौका है। इसमें भारत जीत दर्ज कर वर्ल्डकप के खिताब के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकता है। मालूम हो कि क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 इंग्लैंड में खेला जाएगा।

 

दौरे का कार्यक्रम

आपको बता दें कि पहला T-20 मैच- 24 फरवरी (विशाखापत्तनम), दूसरा टी 20- 27 फरवरी (बेंगलुरु), पहला वनडे- 2 मार्च (हैदराबाद), दूसरा वनडे- 5 मार्च (नागपुर), तीसरा वनडे- 8 मार्च (रांची), चौथा वनडे- 10 मार्च (मोहाली) और पांचवां वनडे- 13 मार्च (दिल्ली) में होगा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

 

ट्रेंडिंग वीडियो