script3 खिलाड़ी जो Asia Cup के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं, विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला | Patrika News

3 खिलाड़ी जो Asia Cup के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं, विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2022 12:27:08 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

एशिया कप 2022 कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत अहम रहेगा। अगर यहां उनका प्रदर्शन खराब रहता है तो फिर वो जल्द ही रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। इस लिस्ट में एक दिग्गज बल्लेबाज और गेंदबाज भी शामिल है। आइए आपको ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं।

three cricketer may take retirement after asia cup 2022 virat kohli

विराट कोहली का खराब प्रदर्शन जारी

एशिया कप 2022 की शुरूआत 27 अगस्त से होगी। भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को होगा। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी टी-20 को अलविदा कह सकते हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं। एशिया कप में सबसे ज्यादा नजरें विराट कोहली के ऊपर होंगी। पिछले एक साल से उनकी बहुत बेइज्जती हो रही है क्योंकि वो बिल्कुल भी रन नहीं बना पा रहे हैं। तीन साल से उन्होंने कोई भी शतक नहीं बनाया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में इस बार टीम शानदार लग रही है लेकिन अगर कुछ खिलाड़ियों ने प्रदर्शन नहीं किया तो फिर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। आइए आपको बताते हैं कौन तीन खिलाड़ी एशिया कप के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं।
1) विराट कोहली

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम विराट कोहली का है। विराट का क्रिकेट करियर अभी तक शानदार रहा है। हालांकि ये साल अभी तक उनके लिए बहुत खराब रहा। उनके बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकल रहे हैं। अगर एशिया कप में भी वो फ्लॉप रहेंगे तो फिर टी-20 से रिटायरमेंट ले सकते हैं। इसके बाद वो टेस्ट और वनडे में फोकस करने की सोचेंगे। वैसे कई दिग्गज इस बात की सलाह उन्हें दे चुके हैं।
//?feature=oembed


2) मोहम्मद शमी


शमी को अब टी-20 मे तरहीज नहीं दी जा रही है और ये बात वो भी जानते हैं। टेस्ट और वनडे में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है। फैंस की मांग रहती है कि शमी को टी-20 में शामिल करना चाहिए। ये बात खुद कुछ दिन पहले शमी ने भी कही थी और उन्होंने सेलेक्टर्स पर नाराजगी जाहिर की थी। एशिया कप के बाद अगर आगे उनका टी-20 में चयन नहीं होता है तो फिर वो भी टी-20 से रिटायरमेंट ले सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि वो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लें।

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने रोहित शर्मा का टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

https://youtu.be/r-r8Hr2j6uY


3) आर अश्विन


अश्विन की बार-बार टी-20 टीम में वापसी कराई जा रही है। एशिया कप के लिए भी उन्हें चुना गया है। कई लोग इस वजह से काफी नाराज भी नजर आए। वनडे और टेस्ट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है लेकिन टी-20 में अब वो अपनी क्षमता के हिसाब से नहीं खेल पाते हैं। एशिया कप में अगर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की तो फिर वो भी टी-20 से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

https://youtu.be/CC2AB7wER0w

ट्रेंडिंग वीडियो