scriptटूट गया था अंगूठा, उसके बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में खेले कंगारू कप्तान पेन | Thumb was broken Penn played in final Test against England | Patrika News

टूट गया था अंगूठा, उसके बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में खेले कंगारू कप्तान पेन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 09:38:35 pm

Submitted by:

Mazkoor

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने बताया कि उनके अलावा पीटर सिडल के कूल्हे में भी चोट थी।

tim paine

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में ज्यादातर समय टूटे अंगूठे के साथ खेले थे। इतना ही नहीं उनके साथी तेज गेंदबाज पीटर सिडल भी कूल्हे में चोट लगने के बावजूद मैदान पर डटे रहे थे। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की जांबाजी काम नहीं आई और ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हाथों यह टेस्ट मैच हार गया था। इसके साथ ही इस टेस्ट मैच से पहले सीरीज में 2-1 से पीछे इंग्लैंड ने यह टेस्ट जीतकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज 2019 को 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त किया। हालांकि पिछली बार का एशेज विजेता होने के कारण एशेज ट्रॉफी पर कब्जा ऑस्ट्रेलिया का ही बना रहा।

विराट और शास्त्री के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी ऋषभ पंत को चेताया, जिम्मेदार बनना होगा

कॉलम लिखकर दी चोट की जानकारी

एक क्रिकेट वेबसाइट के लिए लिखे अपने कॉलम में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उनका अंगूठा टूट गया था, लेकिन यह अपनी जगह से अस्थिर नहीं हुआ था, इसलिए खेलते रहने का फैसला लिया। इसी वजह से उन्हें जल्दी ट्रेनिंग पर लौटना पड़ा। अपने इसी कॉलम में उन्होंने सिडल की कुल्हे की चोट का भी खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि टेस्ट मैच के पहले सत्र में ही उन्हें कूल्हे में चोट लग गई थी।

पेन नहीं खेलेंगे बिग बैश लीग

पेन ने यह भी कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। इस वजह से वह इस साल बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वह यह देखना चाहते हैं कि टेस्ट टीम को कितना आगे ले जा सकते हैं। इसलिए बीबीएल न खेलने का फैसला लिया है, ताकि वह पूरी तरह से टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान दे सकें। उन्होंने कहा कि जब वह अपना काम पूरा कर लेंगे, उसके बाद ही बीबीएल में खेलेंगे। फिलहाल उनका ध्यान सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर है।

बेन स्टोक्स के मासूम भाई-बहन की हत्या उनके पिता ने ही कर दी थी, यह थी वजह

थकाने वाला काम है कप्तानी

पेन ने कहा कि वह टेस्ट टीम का नेतृत्व अच्छी तरह से करना चाहते हैं, इसलिए फटाफट क्रिकेट के इस संस्करण से बाहर रहने का उन्होंने फैसला किया है। सच में कप्तान होना काफी थकाने वाला काम है। उन्हें लगता है कि खुद को चार्ज करने का हर मौका उन्हें पूरी तरह से भुनाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो