बेन स्टोक्स के मासूम भाई-बहन की हत्या उनके पिता ने ही कर दी थी, यह थी वजह

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सुपरस्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स के आठ साल की बहन और चार साल के भाई की हत्या कर दी गई थी।

Mazkoor Alam

17 Sep 2019, 04:25 PM IST

नई दिल्ली : इंग्लैंड ( England cricket team ) के सुपरस्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स ( Ben Stokes ) के परिवार के बारे में एक बेहद दर्दनाक मामले का खुलासा किया गया है। अखबार सन के अनुसार, ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के जन्म के कुछ महीने पहले ही उनके सौतेले भाई और बहन की हत्या कर दी गई थी। जब उनकी हत्या की गई तब स्टोक्स की बहन की उम्र मात्र आठ साल और भाई की उम्र महज चार साल थी। यह जानकर आपका और खून खौल जाएगा कि यह हत्या और किसी ने नहीं, बल्कि उन दोनों बच्चों के पिता ने ही की थी।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का मैच फिक्स कराना चाहता था फिक्सर, शीर्ष खिलाड़ी को दिया प्रस्ताव, एफआईआर दर्ज

स्टोक्स के मां-पिता रह रहे थे अलग

खबर के अनुसार, बेन स्टोक्स के सौतेले पिता रिचर्ड डन और मां डेब का पारिवारिक जीवन अच्छा नहीं था और उनके बीच विवाद चल रहा था। इस कारण वे दोनों अलग रह रहे थे। स्टोक्स की मां डेबी ने दूसरी शादी कर ली थी। बेन स्‍टोक्‍स के पिता रग्‍बी खिलाड़ी जेरार्ड स्टोक्स हैं। लेकिन अदालत ने पहले पिता के बच्चों की कस्टडी भी मां को दे रखी थी। सिर्फ वीकेंड में पिता को अपने बच्चों से मिलने की इजाजत थी।

दुल्हन के लिबास में दिखीं सानिया मिर्जा की बहन, वह भी क्रिकेटर से करने जा रही हैं शादी

इस तरह की हत्या

बात अप्रैल 1988 की है। स्टोक्स की के दोनों भाई वीकेंड पर पिता से मिलने आए थे। उसी वक्त जलन के कारण स्टोक्स के सौतेले पिता ने अपने आठ साल की बेटी ट्रेसी और चार साल के बेटे एंड्रयू को गोली मार दी थी। इसी साल बाद में बेन स्‍टोक्‍स का जन्‍म हुआ था।

स्टोक्स की सौतेली बेटी को विश्वास नहीं

इस रिपोर्ट में स्टोक्स की एक और सौतेली बेटी जैक्वी डन का बयान भी छपा है। जैक्वी ने कहा है कि उन्हें विश्‍वास नहीं होता कि उनके पिता ऐसा कुछ कर सकते हैं। सच में यह बेहद डरावना है। उन्होंने लिखा है कि डेब इस घटना के बाद बेहद सदमें में रही होंगी। उन्होंने यह भी लिखा है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है कि उनका एक और भाई है, जो इस वक्‍त इंग्‍लैंड क्रिकेट का सुपरस्‍टार है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned