भारत से सीधे स्वदेश लौटे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबारज ट्रेंट बोल्ट, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

बोल्ट आईपीएल 2021 में खेलने के लिए भारत में थे और इस टूर्नामेंट के बीच में ही स्थगित होने के बाद वह इंग्लैंड के बजाए स्वदेश लौट गए।

By: Mahendra Yadav

Published: 07 May 2021, 12:54 PM IST

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं। बता दे कि बोल्ट आईपीएल 2021 में खेलने के लिए भारत में थे और इस टूर्नामेंट के बीच में ही स्थगित होने के बाद वह इंग्लैंड के बजाए स्वदेश लौट गए। वहीं न्यूजीलैंड ने बयान जारी कर पुष्टि की कि बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं, लेकिन वह 18 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में उपलब्ध हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जारी किया बयान
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अपने घर पहुंचे हैं जिससे वह अपने परिवार से मिल सकें। लेकिन वह जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले टीम से जुड़ जाएंगे। बोल्ट आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। बयान ने इस बात की भी पुष्टि की कि आईपीएल में शामिल कीवी टेस्ट टीम के अन्य सदस्य भारत से 11 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए इसी माह रवाना हो सकती है भारतीय टीम

11 मई को इंग्लैड रवाना होंगे बाकी सदस्य
बयान में कहा, आईपीएल में शामिल कीवी टेस्ट टीम के अन्य सदस्य भारत से 11 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। केन विलियम्सन, काइल जैमिसन और मिशेल सेंटनर तथा फीजियो टॉमी सिमसेक इंग्लैंड रवाना होने तक नई दिल्ली में मिनी बायो बबल में रहेंगे।

यह भी पढ़ें— कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, दिए 37 लाख रुपए

इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी भी लौटे स्वदेश
बता दें कि IPL 2021 में खेल रहे जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम क्यूरन सहित इंग्लैंड के आठ क्रिकेटर बुधवार सुबह-सुबह हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतर गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के फैसले के बाद भारत से लौटे अन्य क्रिकेटरों टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, शेष तीन-डेविड मलान, क्रिस जॉर्डन और इयोन मोर्गन अगले कुछ दिनों में भारत छोड़ देंगे। सभी आने वाले खिलाडिय़ों को 10 दिनों के लिए सरकार द्वारा अनुमोदित होटलों में क्वारंटीन करना होगा, क्योंकि भारत को कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण ब्रिटिश सरकार द्वारा भारत को लाल सूची में डाल दिया गया है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned