scriptUSA vs WI: 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन आज होगी वर्ल्ड कप से बाहर? अमेरिका से होगा मुकाबला, जानें कहां देखें लाइव | usa vs wi t20 world cup 2024 live streaming america vs west indies live telecast know where to watch usa vs wi t20 | Patrika News
क्रिकेट

USA vs WI: 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन आज होगी वर्ल्ड कप से बाहर? अमेरिका से होगा मुकाबला, जानें कहां देखें लाइव

USA vs WI Live Streaming in India: अमेरिका और वेस्टइंडीज के बीच सुपर 8 का मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। इस मैच को भारत में टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाइव देखा जा सकता है।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 05:01 pm

Vivek Kumar Singh

USA vs WI Live Streaming
T20 World Cup 2024 USA vs WI Live in India: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने पहले मैच में हार झेलने वाली वेस्टइंडीज़ और अमेरिका अब आमने सामने होने जा रही हैं। दोनों टीमों के बीच शनिवार को बारबाडोस में मुकाबला खेला जाना है। सुपर 8 में दोनों ही टीमों ने अपने पहले मैच गंवाए हैं और उनकी निगाहें पहली जीत पर लगी हैं। दोनों में से कोई भी टीम हारी तो वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। स्थानीय समय यह मैच 21 जून को रात 8.30 बजे से होगा लेकिन भारतीय समयानुसार इस मैच को 22 जून को सुबह छह बजे से देख सकते हैं। यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

मोनांट पटेल की हो सकती है वापसी

वेस्टइंडीज के ओपनर ब्रैंडन किंग को इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते हुए साइड स्ट्रेन हुआ था। इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे और फ़ील्डिंग के लिए भी मैदान में नहीं आए थे। उनका इस मैच से बाहर होना लगभग तय है, लेकिन उनकी जगह कौन लेगा यह अब तक साफ़ नहीं हुआ है। अमेरिका भी अपने नियमित कप्तान मोनांक पटेल को मिस कर रही है, जो चोट के कारण लगातार बाहर चल रहे हैं। वेस्टइंडीज ने लीग चरण में लगातार चार मैच जरूर जीते थे, लेकिन सुपर 8 में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही है। इंग्लैंड के खिलाफ हार उनके लिए चिंतानजक है क्योंकि इस मैच में उनकी गेंदबाज़ी एकदम फीकी नजर आई थी। बल्लेबाज़ों ने भी मैच को अच्छे से फ़िनिश करने में ख़ुद को असफल पाया था। हालांकि, इसके बाद भी वेस्टइंडीज़ इस मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी।

गॉस का शानदार फॉर्म जारी

अमेरिका के लिए पिछले कुछ महीने अदभुत रहे हैं और उन्होंने लगातार दिग्गज़ों को चौंकाया है। बांग्लादेश को टी20 सीरीज़ में हराने के बाद टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में पाकिस्तान और कनाडा को मात देने वाली अमेरिका सुपर 8 में भी उलटफेर करने की कोशिश में है। दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफभले ही पहला मैच उन्होंने गंवाया था, लेकिन वे मैच को काफी करीब ले गए थे। अमेरिका के लिए एंड्रियास गॉस और सौरभ नेत्रवलकर अहम खिलाड़ी हो सकते हैं। गॉस ने चार पारियों में 60.66 की औसत और लगभग 147 की स्ट्राइक-रेट से 182 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। बाउंसर और फुलटॉस का उन्होंने पूरा लाभ लिया है। जहां बाउंसर पर उनकी स्ट्राइक-रेट 328.6 की है तो वहीं फुलटॉस पर उन्होंने 271.4 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं।

नेत्रवलकर अब तक रहे हैं दमदार

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ सौरभ नेत्रवलकर ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाज़ी की है और अपनी टीम को शुरुआती विकेट दिलाए हैं। इस टूर्नामेंट में पावरप्ले में उन्होंने 54 गेंद डाली हैं जिसमें 66.6 प्रतिशत गेंदें गुड लेंथ (6-8 मीटर) पर गिरी हैं। यह इस टूर्नामेंट में किसी गेंदबाज़ का सर्वश्रेष्ठ है। वेस्टइंडीज़ के कप्तान रोवमन पॉवेल ऐसे कैमियो खेल रहे हैं जिससे मैच का परिणाम बदल जाए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने केवल 17 गेंदों में 36 रन बना दिए थे। इस दौरान उन्होंने पांच छक्के लगाए थे, जो टी20 विश्व कप में बिना चौके लगाए एक पारी में संयुक्त रूप से लगाए गए सर्वाधिक छक्के हैं। पॉवेल के छक्के लगाने की यही ताकत उन्हें खतरनाक बल्लेबाज़ बनाती है। स्पिनर्स के खिलाफ वह लगभग हर 11वीं और तेज़ गेंदबाज़ों के खिलाफ लगभग हर 10वीं गेंद पर छक्का लगाते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / USA vs WI: 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन आज होगी वर्ल्ड कप से बाहर? अमेरिका से होगा मुकाबला, जानें कहां देखें लाइव

ट्रेंडिंग वीडियो