scriptVijay Hazare Trophy: हैदराबाद को हराते हुए फाइनल में पहुंचा मुंबई, पृथ्वी शॉ की एक और जोरदार पारी | Vijay Hazare Trophy: Mumbai beats Hyderabad by 60 runs reached in fina | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: हैदराबाद को हराते हुए फाइनल में पहुंचा मुंबई, पृथ्वी शॉ की एक और जोरदार पारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 05:18:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

41 बार की रणजी चैंपियन और दो बार की विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम मुंबई इस बार भी विजय हजारे के फाइनल में पहुंच गई है।

prithvi

Vijay Hazare Trophy: हैदराबाद को हराते हुए फाइनल में पहुंची मुंबई, पृथ्वी शॉ की एक और जोरदार पारी

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों की बादशाह मुंबई की टीम एक बार फिर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है। बुधवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलोर में हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले को मुंबई ने वीजेडी मेथड के तहत 60 रनों के अंतर से जीत लिया। इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए। जिसका पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 25 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 155 रन बना चुकी थी, तभी तेज बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद फिर खेल शुरू नहीं हो सका। लिहाजा अंपायरों ने मुंबई को 60 रन के अंतर से विजेता घोषित किया।

 

https://twitter.com/hashtag/MUMvHYD?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हैदराबाद की बल्लेबाजी का हाल-
हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबादी टीम की शुरुआत खराब रही। 26 रन के स्कोर पर हैदराबाद के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए। लेकिन इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज रोहित रायडू ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 246 तक पहुंचा गए। तन्मय अग्रवाल के आउट होने के बाद छठे ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे रोहित ने पूरे 50 ओवर खेले। इस दौरान रोहित ने 132 गेंदों का सामना किया और 8 चौकों और चार छक्कों की मदद से 121 रन बनाए। रोहित के अलावा हैदराबाद की ओर से अंतिम ओवरो में मेहंदी हसन ने 17 गेंदों पर 23 रनों की तेज पारी खेली। मुंबई की ओर से तुषार देशपांडे ने तीन विकेट चटकाए।

मुंबई की बल्लेबाजी का हाल-
247 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ ने ठोस शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। इस दौरान पृथ्वी रोहित से ज्यादा तेज बल्लेबाजी करते दिखे। 17 रन पर रोहित के आउट होने के थोड़ी देर बाद पृथ्वी 44 गेंदों पर 61 रन बना कर चलते बने। इसके बाद मुंबई के कप्तान श्रेयष अय्यर ने अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी पूरा कर बल्लेबाजी कर ही रहे थे कि तभी बारिश आ गई। बारिश के कारण मैच रोके जाने के समय कप्तान अय्यर 55 और रहाणे 17 रन बना कर खेल रहे थे। तेज बारिश के कारण इसके बाद खेल शुरू नहीं किया जा सका और अंपायरों ने वीजेडी़ मेथड ने मुंबई को विजेता घोषित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो